Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध रूप से बिजली का उपभोग करने वाले करवाई से बचने के लिए वैध कनेक्शन ले लें: एके शर्मा

AK Sharma

AK Sharma

लखनऊ । प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) आज शाम 7:00 बजे से 33/11 के0वी0 विद्युत उपकेंद्र, लाप्लास और 33/11 के0वी0 विद्युत उपकेंद्र, लखनऊ विश्वविद्यालय विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया और KYC अभियान के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने दोनों उपकेंद्रों की डेली लॉग सीट, KYC रजिस्टर और लोड पैनल को भी चेक किया।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल आईडी के अपडेशन के लिए अधिक से अधिक उनसे संपर्क किया जाए और इस अभियान का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार में उपभोक्ताओं को बताया जाए कि यह अभियान सभी विद्युत उपकेंद्रों पर प्रातः 8:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक चलाया जा रहा है।

इस दौरान उपभोक्ता यहां आकर अपनी जानकारियों को अपडेट करा सकते हैं। साथ ही वह चाहे तो विभाग की वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर भी घर बैठे भी अपनी जानकारी अपडेट कर सकते हैं। विभाग के टोल फ्री नंबर 1912 पर भी कॉल करके इस संबंध में और जानकारी भी ले सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने ऐसे लोगों से भी अनुरोध किया है कि जो लोग बिना वैध कनेक्शन के बिजली का उपभोग कर रहे हैं, इस दौरान वह लोग भी अपना वैध कनैक्शन ले लें और नियमित रूप से उपभोक्ता बन जाय, जिससे कि किसी भी प्रकार की कार्रवाई से वह बचे रहें।

आमजन की समस्याओं को लेकर गम्भीरता से कार्य कर रही सरकार: एके शर्मा

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने लापलास, उपकेंद्र के अवर अभियंता ब्रिज किशोर के न होने पर SSO निर्देश दिए कि सम्बन्धित जेई कल यहां पर केवाईसी के संबंध में अब तक की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने उपभोक्ताओं को फोन करके उनसे संपर्क करने और उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी लेने के निर्देश दिए।

Exit mobile version