Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जनता के लिए सदैव उपलब्ध है एके शर्मा, ऊर्जा और नगर विकास में किए ये अहम फैसले

AK Sharma

AK Sharma

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के 8 महीने पूरे हो गए हैं। इस नई सरकार के गठन के साथ ही 1988 बैच के गुजरात कॉडर के आईएएस अधिकारी रहे एके शर्मा (AK Sharma) को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की सरकार में मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कराई गई। एके शर्मा (AK Sharma) को उत्तर प्रदेश सरकार के दो भारी-भरकम विभागों की जिम्मेदारी मिली, जिसका बजट तो उत्तर प्रदेश सरकार के बजट का 1/5 था, लेकिन घाटा उससे भी कई गुना ज्यादा।

एके शर्मा (AK Sharma) को घाटे में चल रहे ऊर्जा विभाग एवं नगर विकास विभाग की जिम्मेदारी मिली। दोनों सीधे जनता से जुड़े हुए विभाग तो हैं ही, साथ ही इनके कर्मियों की लालफीताशाही से सूबे का हर नागरिक भली भांति परिचित है।

एके शर्मा (AK Sharma) ने राज्य के ऊर्जा और नगर विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री का पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद जनहित से जुड़े ऐसे कई फैसले लिए, जिसकी आज चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। एके शर्मा (AK Sharma) ने नगर विकास विभाग एवं ऊर्जा विभाग को जनता के लिए समर्पित करते हुए विभागीय अधिकारियों, कर्मियों को स्पष्ठ निर्देश दिया है कि जनता को बेवजह कोई परेशान ना करे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों की समस्याओं का तय समय पर अपने स्तर पर निस्तारण ना करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

एके शर्मा (AK Sharma) को करीबी से जानने वालों के मुताबिक, वह उत्तर प्रदेश के ऐसे मंत्री हैं, जो जनता के लिए सदैव उपलब्ध रहते हैं। जनता के प्रति उनके समर्पण का आलम यह है कि जनता की समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने के लिए ‘तेज’ नाम का अपना पोर्टल बनाया है। एके शर्मा (AK Sharma) के नेतृत्व में नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग का काम आज साफ तौर पर दिख जा रहा है, जो कि राज्य सरकार के साथ-साथ सूबे के जनता के लिए फायदेमंद है।

एके शर्मा (AK Sharma) ने UP के नगर विकास विभाग के लिए किए ये अहम कार्य-

नगर विकास मंत्री ने रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण, अलाव व्यवस्था का लिया जायजा

ऊर्जा विभाग में एके शर्मा (AK Sharma) के निर्देश पर राज्य में किए गए कई फैसले-

UP Board ने जारी की 10वीं-12वीं एग्जाम की डेटशीट, यहां से करें डाउनलाउड

Exit mobile version