Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एके शर्मा ने लांच किया अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल

seva portal

seva portal

अलीगढ़। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने अपने दो दिवसीय अलीगढ़ दौरे के दौरान अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल (Smart Portal) लांच किया है, जिसको लोग प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और घर बैठे ही अपनी समस्याओं व शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अब किसी को भी कार्यालयों की भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। पोर्टल ( smart portal) पर आई हुई शिकायतों का अधिकारी मानिटरिंग करेंगे और उचित कार्रवाई कर समयबद्ध निस्तारण करेंगे।

एके शर्मा (AK Sharma) ने नगर आयुक्त अलीगढ़ गौरांग राठी द्वारा तैयार किए गए अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल ( smart portal) लांच करते हुए कहा कि इस ऐप के माध्यम से नगर की साफ सफाई व्यवस्था की निगरानी की जाएगी और ऐप में आई जन शिकायतों का निस्तारण भी गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध रूप से कराया जाएगा। स्मार्ट पोर्टल को सभी निकायों में लागू कराने के भी निर्देश दिए गए है।

नगर विकास मंत्री ने कहा कि इसके माध्यम से नगर की विभिन्न समस्याओं जिसमें कूड़ा-कचरा उठान, साफ-सफाई,खराब सड़क व स्ट्रीट लाइट,सीवर व नाली चौक, जलभराव, पानी आपूर्ति,अतिक्रमण आदि से संबंधित शिकायतों को पोर्टल में ऑनलाइन दर्ज किया जा सकता है।

नगर विकास मंत्री ने गौशाला का किया निरीक्षण, बोले- गौ सेवा के लिए आगे आए जनमानस

पोर्टल पर आने वाली शिकायते संबंधित अधिकारियों को स्वतः चली जाएंगी और शिकायतकर्ता को भी जानकारी दी जाएगी। पोर्टल पर आई हुई शिकायतों का 24×7 मॉनिटरिंग की जाएगी और शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने निर्देशित किया है कि पोर्टल पर आई शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version