Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश को मिला ‘दीदी’ का साथ, टीएमसी नेत्री लखनऊ में करेंगी वर्चुअल रैली

लखनऊ। यूपी के विधानसभा चुनावों में अब समाजवादी पार्टी को तृणमूल कांग्रेस का भी साथ मिला। टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब यूपी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वोट मांगेंगी।

आगामी 8 फरवरी को ममता बनर्जी राजधानी लखनऊ में सपा की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी। इसके बाद पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी टीएमसी नेत्री सपा के लिए ऑनलाइन प्रचार करेंगी।

इससे पहले, टीएमसी और सपा प्रमुख से एक साथ सार्वजनिक रैली करने की उम्मीद की गई थी, लेकिन  COVID-19 महामारी को देखते हुए चुनाव आयोगी कर तरफ से लगाई गईं पांबंदियों के कारण यह योजना रद्द कर दी गई थी। पता हो कि चुनाव आयोग ने रोड शो और रैली जैसी सियासी गतिविधियों पर 22 जनवरी तक पाबंदी बढ़ाई है।  आयोग 22 जनवरी को फिर हालात की समीक्षा करेगा, तब तक राजनीतिक दलों डिजिटल प्रचार करना होगा।

पिछले महीने, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा था कि यदि जरूरी हुआ तो उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए यादव को समर्थन देने के लिए तैयार है।

पूर्व की बसपा और सपा सरकारों में चलने के लिए रोड तक नहीं थी : केशव मौर्य

विदित हो कि भारतीय राजनीति के दो क्षत्रपों ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के बीच शुरुआत से ही अच्छी कमेस्ट्री रही है। देश की राजनीति में गैर-कांग्रेसी धड़े की सिरमौर बनने में जुटी ममता बनर्जी की पार्टी का सपा मुखिया तमाम मुद्दों पर समर्थन कर चुके हैं। बीते दिसंबर माह में ममता के भाजपा के खिलाफ विकल्प बनाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा था, मैं ममता बनर्जी जी का स्वागत करता हूं। जिस प्रकार से उन्होंने बंगाल में भाजपा का सफाया किया है। उसी प्रकार से उत्तर प्रदेश में सपा भाजपा का सफाया करेगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है।  चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे।

Exit mobile version