Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाथरस घटना: अखिलेश बोले – यूपी में असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची

अखिलेश यादव Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

 

लखनऊ। यूपी के हाथरस जिले में गैंगरेप की शिकार दलित युवती की मौत हो गई है। इसके बाद यूपी की सियासत गर्म हो गई है। प्रदेश के विपक्षी दल योगी सरकार पर हमलावर हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। साथ ही श्री यादव ने मामले में योगी सरकार को घेरते हुए उसे असंवेदनशील बताया है।

बता दें हाथरस के कोतवाली चंदपा क्षेत्र के बुलगाडी में पिछले दिनों गैंगरेप की शिकार दलित युवती की मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। मामले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया है। नम आंखों से पुष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची।

सौरव गांगुली के श्रेयस अय्यर को सलाह देने पर बढ़ा विवाद

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताते हुए सरकार से इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और दोषियों को जल्द सजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने की भी मांग सरकार से की है।

बता दें इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया है। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

आप के राज्यसभा सासंद संजय सिंह ने भी उठाए सवाल

वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने योगी सरकार पर सवाल खड़ा किए हैं। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि योगी जी आपकी सरकार कहां है? छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करके उनकी निर्मम हत्या कर दी या एसएसपी रंगदारी मांगता है, नहीं मिलने पर हत्या करा देता है। अभी भी खुलेआम घूम रहा है।

हाथरस की गुड़िया तो इस दुनिया से चली गई योगी जी और कितनी गुड़िया ऐसी दरिंदगी का शिकार होंगी? इस बीच शव के गांव पहुंचने पर बाल्मीकि समाज के आंदोलित होने की आशंका को देखते हुए पीएसी की तैनाती कर दी गई है।

Exit mobile version