आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अखिलेश ने लिया बड़ा फैसला

आरएसएस के कार्यक्रमआरएसएस के कार्यक्रम कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे अखिलेश

लखनऊ। नई दिल्ली के विमान भवन में सोमवार से आरएसएस के तीन दिवसीय ‘भविष्य का भारत: संघ का दृष्टिकोण’ कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल नहीं होने वाले हैं। अखिलेश ने कार्यक्रम में न जाने का फैसला किया है। इस बारे में उन्होंने कहा है कि आरएसएस के कार्यक्रम में जाने के लिए उनके पास हिम्मत नहीं है। सरदार पटेल के संघ पर बैन लगाने की बात को पढ़कर वह वहां जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। बता दें कि इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं को न्योता भेजा गया है।

पढ़ें:- औरंगजेब लिखने वाले को अखिलेश ने कहा- ऐसा होता तो तलवार से काट देता

आरएसएस के कार्यक्रम में न जाने के पीछे अखिलेश ने बतायी ये वजह

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरएसएस के कार्यक्रम के आमंत्रण पर कहा कि देश के पूर्व गृहमंत्री सरदार पटेल के संघ पर बैन लगाने की बात को पढ़कर वह कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह आरएसएस के बारे में बहुत ज्यादा नहीं जानते हैं, उन्होंने सिर्फ इतना पढ़ा है कि सरदार पटेल ने इन पर बैन क्यों लगाया था। शायद यह पढ़कर वह आरएसएस के कार्यक्रम में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि सरदार पटेल ने जिस बात के लिए संघ पर बैन लगाया था। पटेल ने संघ के बारे जिन चीजों को लेकर बातें कही थी। मौजूदा समय में उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं आया है। वो बातें उसी तरह से कायम हैं। उन्होंने कहा कि संघ पर सरदार पटेल द्वारा लगाए बैन को सभी लोगों को पढ़ना चाहिए जिससे संघ को समझा जा सके।

पढ़ें:- सपा नेता आज़म खान का दावा- मुसलमान हो गए है पीएम नरेंद्र मोदी 

आरएसएस के कार्यक्रम में इन विपक्षी दलों के नेताओं को भेजा गया न्योता

17 से 19 सितंबर तक नई दिल्ली के विज्ञान भवन में चलने वाले आरएसएस के कार्यक्रम ‘भविष्य का भारत: संघ का दृष्टिकोण’ में तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को न्योता भेजा गया है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू भी शामिल हैं। इस कार्यक्रम में राजनेता के साथ सामाजिक व धार्मिक समूह के साथ अल्पसंख्यक नेता, कई रिटायर्ड कर्मचारी भी हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सभी लोगों से संवाद करेंगे।

loading...
Loading...

You may also like

BJP की कमल संदेश यात्रा के दौरान बाल-बाल बचे डिप्टी सीएम

लखनऊ। आज प्रदेश भर में भारतीय जनता पार्टी