Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा सरकार में सर्वाधिक किसान हो रहा है अपमानित: अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानो की उपेक्षा का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से गन्ना, आलू किसान परेशान है और उनके पास होली में जरूरी वस्तुओं को खरीदने के पैसे नहीं है।

श्री यादव ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि किसान को अन्नदाता कहा जाता है लेकिन भाजपा सरकार में किसान सर्वाधिक उपेक्षित तथा अपमानित हो रहा है। किसान को उसकी फसल का लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है। किसानों को समय से खाद, पानी, बीज, कीटनाशक की सुविधा नहीं मिल रही है। भाजपा सरकार ने किसान की खाद के दाम तो बढ़ा दिए हैं पर खाद की बोरी का वजन पांच किलो कम कर दिया है। निजी और सरकारी ट्यूबवेलों से सिंचाई करने में भी किसान को तमाम दिक्कते उठानी पड़ती है।

उन्होने (Akhilesh Yadav) कहा कि होली नज़दीक है, किसानों को होली की खरीद के लिए पैसे चाहिए। सिंचाई और कृषियंत्रों की खरीद के लिए पैसा चाहिए। भाजपा सरकार की लापरवाही का नतीजा है कि अन्ना पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। किसान रात-रात भर खेतों में जाग कर रखवाली करने को मजबूर है। जिन किसानों की फसल बुरी तरह बर्बाद हुई है, भाजपा सरकार ने उन्हें पर्याप्त मुआवजा देने का भी काम नहीं किया है।

विधानपरिषद से सपा ने किया वॉकआउट, योगी बोले- वो भाग खड़े हुए

श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भाजपा सरकार में आलू किसान बर्बाद हो गया है। किसान का आलू नहीं खरीदा गया है। गन्ना किसानों का छह हजार करोड़ रूपए अभी भी बकाया है। गन्ना, गेहूं, धान किसान सभी परेशान और दुःखी है। भाजपा सरकार केवल बड़े- बड़े विज्ञापनों के जरिए ही किसानों को खुशहाल बता रही है जबकि भाजपा सरकार की नीतियों से किसान नहीं, पूंजीघराने ही लाभान्वित हो रहे हैं।

Exit mobile version