Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मेरा भी फोन हैक किया गया, जांच कराए सरकार: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को कहा कि सरकार को वरिष्ठ नेताओं के मोबाइल फोन हैक (Hacking Phone) और जासूसी के आरोपों की जांच करानी चाहिए और बताना चाहिए कि ऐसा क्यों किया जा रहा है।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा “ मुझे एप्पल कंपनी से मैसेज मिला कि आपका फोन हैक किया जा रहा है। यह बहुत अफसोस की बात है कि सत्ता के इशारे पर वरिष्ठ नेताओं के फोन राज्य की एजेन्सियां हैक कर रहीं हैं। ”

उन्होंने कहा, “ वे लोकतंत्र में आपकी आजादी और निजता क्यों छीनना चाहते हैं। यह जासूसी क्यों और वह भी इस हद तक कि बड़े नेताओं के फोन सर्विलांस पर लिए जा रहे हैं। लोकतंत्र में ऐसी किसी चीज के लिए कोई जगह नहीं है। सरकार को जांच करानी चाहिए और बताना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है।”

श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा “ फोन हैंकिंग के शिकार विभिन्न राजनीतिक दलों के कई वरिष्ठ नेता हैं मगर सत्ता में बैठे लोगों को पता होना चाहिये कि जब जनता आपके खिलाफ हो तो यह जासूसी क्या कर लेगी। मेरा मानना ​​है कि यह निगरानी, ​​दूसरों के फोन हैक करना, इसके लिए विशेषज्ञों को नियुक्त करना और अन्य देशों से मदद लेना, यह उन लोगों द्वारा किया जा रहा है जिन्हें लोकतंत्र पसंद नहीं है। वे भारत की स्वतंत्रता और आंतरिक सुरक्षा में सेंध लगा रहे हैं।”

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर ऐसी बातें सामने आ रही हैं तो सरकार को जांच कर सच्चाई बतानी चाहिए। क्या होगा जब सभी एजेंसियां ​​राजनीतिक नेताओं का पीछा करना शुरू कर देंगी, जैसे ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है।

Exit mobile version