Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश यादव ने की सीएम योगी की तारीफ, जानें क्या है पूरा मामला

akhilesh yadav

akhilesh yadav

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा का वो हिस्सा जहां सदन की कार्यवाही चलती है उसका स्वरुप योगी 2.0 (Yogi 2.0) में काफी बदला बदला नजर आने वाला है। विधानसभा (Assembly) अब हाईटेक हो गई है। हर सीट पर टैब लगा दिया गया है।

शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) की मौजदूगी में ‘ई-विधानसभा’ (E-Vidhansabha) का उद्घाटन किया गया। इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) के साथ मंच पर मौजूद रहे विपक्ष के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी सदन के बदले स्वरूप को देखकर हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि विधानसभा को देखकर उन्हें तो लगा कि जैसे यह कोई आईटी सेंटर हो।

इसके लिए उन्होंने विधानसभा स्पीकर और योगी सरकार को बधाई दी। यह इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव अक्सर यह कहकर योगी पर तंज कसते थे कि वह कंप्यूटर और स्मार्टफोन चलाना नहीं जानते हैं।

अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने कहा, ”यूपी की सबसे बड़ी विधानसभा है। हमारे माननीय सदस्य चुनकर आए हैं, इस सदन में जहां हम सब बैठे हैं। जब मैंने पहली तस्वीर देखी इस सदन की तो मुझे लगा कि कोई आईटी सेंटर का उद्घाटन होने जा रहा है। विधानसभा सेंटर को ई विधानसभा बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और सरकार को बधाई देता हूं।” उन्होंने कहा कि आईटी के इस्तेमाल से पारदर्शिता बढ़ेगी, काम में आसानी होगी और भ्र्ष्टाचार भी कम होगा।

आज़म खान की रिहाई पर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी, बोले- झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं

नेता विपक्ष (akhilesh yadav) ने कहा, ”आईटी का जितना इस्तेमाल करेंगे पारदर्शिता बढ़ेगी। हमारे पुराने विधानसभा अध्यक्ष ने ई लाइब्रेरी बनाई थी। आज हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। टेक्नॉलजी से काम करने में आसानी होगी। जिस समय में डायल 100 की योजना शुरू कर रहा था तो बहुत सारे लोग इसे नहीं शुरू होने देना चाहते थे। फाइल में बहुत बड़ी नोट लिखी थी, लेकिन उन बातों का जवाब देते हुए उसे लागू किया गया। मुझे खुशी है कि देश में सबसे अच्छा रिस्पॉन्स सिस्टम आज यूपी में है।”

अचानक बीच हवा में बंद हो गया एयर इंडिया के विमान का इंजन, और फिर….

बता दें कि 23 मई से यूपी सरकार का बजट सत्र शुरु हो रहा है। यूपी की राजनीति दृष्टि से ये सत्र काफी रोचक होने वाला है। क्योंकि इस बार की सरकार के सामने पिछली सरकार के मुकाबले मजबूत विपक्ष होगा। जिसकी अगुवाई प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष के रुप में करेंगे।

Exit mobile version