Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश यादव ने लोकसभा सीट से दिया इस्तीफा, विधानसभा में बनेंगे विपक्ष के नेता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अखिलेश यादव ने सांसदी छोड़ने का फैसला कर लिया है। हाल में ही वह मैनपुरी की करहल सीट से विधायक बने हैं। ऐसे में उन्हें सांसदी या विधायकी में से एक छोड़नी थी। अखिलेश ने सांसदी छोड़ने का फैसला कर लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लोकसभा पहुंचे हैं। यहां वह स्पीकर ओम बिरला से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा। अब अखिलेश यादव यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता बनेंगे। यानी अब बीजेपी सरकार के खिलाफ अखिलेश यादव सदन से लेकर सड़क की लड़ाई की अगुवाई करेंगे। अब अगले छह महीने के अंदर आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव होगा।

सांसदी छोड़ने के फैसले से पहले अखिलेश यादव सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंचे थे। यहां उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं के अलावा समाज के अलग-अलग तबकों के लोगों से मुलाकात की थी। इससे पहले रविवार को अखिलेश करहल गए थे और वहां भी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलकर चर्चा की थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा था कि आगे क्या करना चाहिए?

अखिलेश यादव बोले- बड़ा कठिन है UP में सफर…, जानें पूरा मामला

आजमगढ़ की संसदीय सीट या करहल की विधानसभा सीट के छोड़ने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि यह पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर तय किया जाएगा। उन्होंने उल्टे मीडिया से सवाल पूछते हुए कहा था कि आप बताइए मैं क्या करूं? अखिलेश ने कहा था कि नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपनी राय बता दी, अब आगे का फैसला पार्टी तय करेगी।

Exit mobile version