Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देवरिया के फतेहपुर गांव में 16 अक्टूबर को आयेंगे अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

देवरिया। उत्तर प्रदेश में देवरिया के फतेहपुर गांव में दो अक्टूबर को जमीनी विवाद में एक ही परिवार के पांच लोगों एक एक अन्य व्यक्ति की हत्या के बाद समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) 16 अक्टूबर को फतेहपुर गांव में आ रहे हैं।

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ से सड़क मार्ग से देवरिया आयेंगे तथा वह जिले के रूद्रपुर तहसील क्षेत्र के गांव फतेहपुर जाकर मृतकों को श्रंद्धाजलि और पीड़ित परिवार से शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है और उनका ब्लड ग्रुप बी पाॅजिटिव है।

गौरतलब है कि देवरिया जिला प्रशासन ने फतेहपुर ग्राम पंचायत में धारा 144 लागू कर दिया है।वहीं सूत्रों के अनुसार मृतक प्रेम यादव की पत्नी शीला ने कहा कि पुलिस कार्रवाई के चलते भय का माहौल बन गया है। हमारे पति को जानने वालों की इच्छा होने के बावजूद भी गांव में घुसने नहीं दिया जा रहा है। मृतक प्रेम यादव की पत्नी ने मांग किया है कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए हिंदू रीति रिवाज से पति का ब्रह्मभोज कराने में मदद किया जाय।

वहीं सूत्रों के अनुसार फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोला में सामूहिक नरसंहार के आरोपियों के मकान की पैमाईश के बुधवार को तहसीलदार रूद्रपुर ने अंतिम फैसला दे दिया है। उन्होंने सरकारी भूमि पर अवैध रूप से मकान दीवार बनाकर काबिज मृत प्रेम यादव के पिता अमरपुर टोला निवासी राम भवन यादव, गोरख और परमहंस पर जुर्माना लगाकर बेदखली का आदेश जारी कर दिया है। अब देखना है कि जिला प्रशासन का बुलडोजर कब चलता है।

Exit mobile version