Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एकेटीयू ने बदला बीटेक फाइनल ईयर की परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी

AKTU

एकेटीयू परीक्षा

नई दिल्ली| एकेटीयू ने बीटेक अंतिम वर्ष के परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन कर दिया है। बीटेक समेत अन्य पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष छात्रों की परीक्षाएं जो 2 सितम्बर से शुरू होनी थी, वे अब 8 सितम्बर से शुरू होंगी। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि संशोधित परीक्षा कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

NFR RRC : रेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर निकली भर्ती

उन्होंने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। परीक्षाएं 17 सितम्बर तक चलेंगी। परीक्षाओं में बीटेक समेत अन्य पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के करीब 45 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षाओं के लिए करीब 200 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों की सूची सोमवार को जारी कर दी जाएगी। परीक्षा केन्द्र को लेकर किसी संस्थान कोई आपत्ति होती है तो उसे संशोधन का भी मौका दिया जाएगा।

शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में स्पेशल बैक पेपर 24 अगस्त से शुरू होंगे। इस सम्बंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए विस्तृत गाइडलाइन जारी की है।  9 सितंबर तक चलने वाले इस बैक पेपर का कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर जारी किया गया है। गाइडलाइन का सख्ती से पालन होना है।

एचआरडी मंत्रालय ने निबंध प्रतियोगिता की आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई आगे

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एलएलबी तृतीय वर्ष छठे सेमेस्टर, बीए तृतीय वर्ष ऑनर्स समेत कई विषयों का परीक्षा कार्यक्रम शुक्रवार को जारी कर दिया है।  प्रशासन के अनुसार एलएलबी ऑनर्स दसवें सेमेस्टर के समेत बीबीए और एमबीए छठे सेमेस्टर, बीसीए छठे सेमेस्टर और बीकॉम ऑनर्स छठे सेमेस्ट का परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

Exit mobile version