Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अलर्ट: पहाड़ों पर हुई बारिश का यूपी में दिखा असर , दिल्ली-लखनऊ हाईवे बंद

देहरादून। उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश का असर प्रदेश के कई जिलों के साथ ही अब यूपी में भी देखने को मिलने लगा है। उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह से हाइवे में पानी भर गया है, इसकी वजह से यातायात को रोक दिया गया है। जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद में रामगंगा एवं रामपुर में कोसी नदी में लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय हाइवे पर पानी भर गया है। कोई हादसा ना हो, इसको देखते हुए यातायात रोक दिया गया है।

वहीं, पहाड़ों पर भारी बारिश के बाद कालागढ़ बांध भरने पांच हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया। जिसकी वजह से मुरादाबाद में रामगंगा नदी ओवरफ्लो हो गई। और पानी नदी के किनारे बसे गांवों में पानी घुस गया। जबकि, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, मुरादाबाद और रामपुर के कई गांवों में पानी घुस गया है। जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के लगभग 100 गांवों में बाढ़ का संकट बढ़ गया है। क्योंकि उत्तराखंड की नदियों से पानी छोड़ा जा रहा है।

त्योहारी सीजन पर महंगाई की मार, प्याज की कीमतें हुई दोगुनी

दरअसल, यूपी के ही लखीमपुर खीरी के पलिया-भीरा के बीच रेलवे ट्रैक पर भी बारिश का पानी भर गया है। जिसकी वजह से मेलनी-नानपारा एक जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि पीलीभीत जिले के कुछ गांवों में भी पानी घुसने की जानकारी सामने आ रही है।  बताया जा रहा है कि, गांवों में पानी के भरने की वजह से रहवासी जान बचाने के लिए गांव की छत एवं पेड़ों पर चढ़ गए थे। इसके बाद, 8 लोगों को वायुसेना की टीम ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। स्थानीय व्यक्तियों का कहना है कि, उत्तराखंड के बनबसा से पानी छोड़े जाने के बाद पीलीभीत के 30 गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

इसके बाद, बाढ़ राहत के लिए एसडीआरएफ सहित टीमों को सक्रिय किया गया, फिलहाल जिला प्रशासन लोगों को नदियों के किनारे न जाने की सलाह दे रहा है। पानी भरने के कारण हाईवे पर वाहन चालकों वाहन निकलने में दिक्कत हो रही है।

Exit mobile version