Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अलीबाबा कंपनी के मालिक जैक मा दो महीने से लापता, शी जींपिंग से चल रहा था विवाद

Alibaba company owner Jack Ma missing

Alibaba company owner Jack Ma missing

चीन के सबसे अमीर लोगों में शामिल जैक मा के बारे में संदेह जताया जा रहा है कि वे गायब हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने चीन की सरकारी एजेंसियों के काम काज के तरीके पर सवाल उठाए थे। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जैक मा करीब दो महीने से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं देखे गए हैं।

खुद के बनाए उनके टीवी शो ‘अफ्रीका के बिजनेस हीरो’ में भी जैक मा की जगह पर किसी और भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि शेड्यूल कंफ्लिक्ट की वजह से जैक मा टीवी शो में शामिल नहीं हुए।

रिपोर्ट के मुताबिक, जैक मा के गायब होने से यह संकेत मिलता है कि वे मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। हालांकि, चीन में अमीर लोगों के गायब होने की घटनाएं नई नहीं हैं। फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2016 से 2017 के बीच चीन के कई अरबपति गायब हो गए थे।

सभी किसान नेता 7वें दौर की बातचीत के लिए विज्ञान भवन पहुंचे

रिपोर्ट के मुताबिक, 2016 से 2017 के बीच गायब हुए कई लोग कभी दोबारा सामने नहीं आए। संदेह जताया गया कि इन अरबपतियों के गायब होने के पीछे इनकी पत्नियों, प्रेमियों, व्यापार प्रतिस्पर्धियों का हाथ था। लेकिन जब गायब हुए कुछ अमीर वापस आए तो उन्होंने कहा कि वे अधिकारियों को मदद कर रहे थे।

नवंबर में जैक मा ने चीन के रेग्यूलेटर्स और सरकारी बैंकों की आलोचना की थी। इसके बाद चीनी अधिकारियों ने जैक मा पर पलटवार किया था और उनकी कंपनी एंट ग्रुप के आईपीओ को स्थगित कर दिया गया था।

महर्षि पाराशर तीर्थ का प्राचीन अभिलेख शोधकर्तोओं के लिए बना अनसुलझी पहेली

पिछले हफ्ते चीन की एजेंसियों ने कहा था कि वे जैक मा की कंपनी एंट ग्रुप के खिलाफ एंटीट्रस्ट जांच शुरू कर रहे हैं। साथ ही एंट ग्रुप को कंज्यूमर फाइनेंस ऑपरेशन को रोकने का आदेश भी दिया था।

Exit mobile version