Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अलीगढ शराब कांड: 80 से अधिक की मौत, 33 लोग गिरफ्तार

Aligarh Liquor Case

Aligarh Liquor Case

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के शराब कांड मामले में पुलिस ने 11 मामले दर्ज कर 33 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार ने आज शाम यहां बताया कि जहरीली शराब मामले में पुलिस ने कुल 11 मामले दर्ज करते हुए अभी तक 33 लाेगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगी हैं और उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जहरीली शराब की फैक्टरी और उसे मिथाइल अल्कोहल की सप्लाई करने वाले सैनेटाइजर फैक्टरी को पहले ही सील कर दिया है तथा कारोबारी व एक अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच जारी है।

श्री कुमार ने बताया कि इस मामले में एक पुलिस उपाधीक्षक एवं दो थाना प्रभारियों समेत 14 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है।

गौरतलब है अलीगढ़ जिले में पिछले चार दिन में जहरीली शराब पीने से 80 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई जबकि कुछ लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रथम दृष्टया सरकारी ठेके से बिक्री की गई इस जहरीली शराब में सैनेटाइजर मिलाने की बात सामने आई है।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। अलीगढ़ की घटना को गंभीरता से लेते हुए आबकारी आयुक्त को हटाने के बाद विभाग के कई अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है।

Exit mobile version