Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुपारी से बनेंगे सभी बिगड़े काम

betel nut

betel nut

कोरोना के बाद से लोगों को अपने व्यापार, काम-धंधे और नौकरी से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। सही से काम ना चलने की वजह से तनाव भी बढ़ता जा रहा हैं। सभी चाहते हैं कि उनकी जिंदगी फिर से पहले की तरह सामान्य हो जाए और किसी तरह की आर्थिक परेशानियों का सामना ना करना पड़े। ऐसे में आज हम आपके लिए सुपारी (Betel nut) से जुड़े उपाय लेकर आए हैं जिससे आपका घर व व्‍यापार पहले की तरह हरा-भरा हो जाए। सुपारी के इन उपायों से आपके सभी बिगड़े काम बनेंगे।

पान का पत्‍ता और सुपारीपान का एक पत्‍ता लें। उस पर सिंदूर और घी से स्‍वास्तिक का चिह्न बनाएं। उस पत्‍ते पर कलावे में लपेटी हुई सुपारी (Betel nut) रखकर पूजा करें। इस उपाय को करने से आपके घर के लोगों के किसी भी काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी और तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे।

तिजोरी में रखें सुपारी (Betel nut)

सुपारी (Betel nut) का प्रयोग जब पूजापाठ में किया जाता है और जनेऊ चढ़ाकर इसकी पूजा की जाती है तो यह अखंडित सुपारी गौरी गणेश का रूप बन जाती है। पूजा के बाद इस सुपारी को आप अपने धन के स्‍थान में रख लें। ऐसा करने से आपके घर में धन लक्ष्‍मी स्‍थाई रूप से वास करने लगती है और आपके सौभाग्‍य में भी वृद्धि होती है। सुपारी को कलावे में लपेटकर तिजोरी में रखें।

व्‍यापार में तरक्‍की के लिए

व्‍यापार में तरक्‍की प्रदान करने के लिए सुपारी (Betel nut)बेहद उपयोगी होती है। शनिवार की रात को पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी (Betel nut) और उसके साथ एक रुपये का सिक्‍का रखें। अगले दिन इसी पेड़ का पत्‍ता तोड़कर वह सुपारी और सिक्‍का उस पर रखें और इस सबको लाल धागे से बांधकर तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आपके व्‍यापार में भी वृद्धि होती है।

बार-बार हो रहे हैं असफल तो

अगर आपको किसी भी काम में बार-बार असफलता मिल रही है। या फिर आपका कोई भी काम बार-बार बनते-बनते रह जाता है तो जब भी उस कार्य को करने जाएं तो एक लौंग का जोड़ा और सुपारी को अपने पर्स में रख लें। काम को करते समय लौंग को मुंह में रख लें और सुपारी को वापस घर लौटकर मंदिर में गणेशजी की तस्‍वीर के सामने रख दें। इससे आपको सफलता मिलेगी और रुके कार्य पूर्ण होंगे।

संतान के विवाह में आ रही है बाधा

यदि आपके घर में पुत्र या पुत्री के विवाह में देरी हो और सुयोग्‍य साथी नहीं मिल पा रहा है तो आपके लिए सुपारी का यह उपाय विशेष लाभदायी सिद्ध होगा। सुपारी को अबीर लगाकर चांदी की डिब्‍बी में रखकर पूजाघर में किसी शुभ पूर्णिमा के अवसर पर स्‍थापित कर दें। आपके घर में जल्‍दी मंगल बेला आएगी और शहनाई बज उठेगी।

घर वालों के सलामती के लिए

यदि आपके घर से कोई कहीं बाहर जाए और उसके सकुशल लौटने की प्रार्थना भगवान से करें और उसके वापस आने तक तुलसी के गमले में सुपारी गाढ़ दें। उसके लौटने पर धोकर किसी मंदिर में चढ़ा दें। इसके अलावा सुपारी को अपने ऊपर से 7 बार उबारकर हवन कुंड में डालने से आपके ऊपर से सभी प्रकार की बलाएं दूर होती हैं।

Exit mobile version