Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सभी कोविड हॉस्पिटल में तैयार किया जाएं ‘पोस्ट कोविड वार्ड’ : योगी आदित्यनाथ

cm yogi

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में ‘पोस्ट कोविड वार्ड’ तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए सख्त हिदायत दी है। वे मंगलवार को टीम-09 के साथ बैठक में कोविड प्रबंधन की तैयारियों की जायजा ले रहे थे।

योगी ने कहा कि कोविड संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके कुछ लोगों को अभी भी चिकित्सकीय निगरानी की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में कोविड उपचार के साथ-साथ पोस्ट कोविड मेडिकल समस्याओं के ट्रीटमेंट के लिए व्यवस्था आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पोस्ट कोविड मरीजों के चिकित्सकीय उपचार के साथ-साथ भोजन के लिए भी समुचित प्रबन्ध किए जाएं।

मंत्री आशुतोष टण्डन ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को भिजवायी दवाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के संबंध में नीति जारी कर दी गई है। इच्छुक संस्थाओं को सरकार की ओर से सभी जरूरी प्रोत्साहन दिए जाएंगे। पीएम केयर्स, राज्य सरकार और सीएसआर के माध्यम से स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट की क्रियाशीलता यथाशीघ्र प्रारम्भ की जाए। मुख्य सचिव स्तर से इसकी दैनिक समीक्षा हो।

योगी ने ब्लैक फंगस की दवा के लिए भारत सरकार को पत्र भेजने के लिए टीम को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मांग पत्र भेजते समय प्रदेश की कुल आबादी और मरीजों की संख्या को दृष्टिगत रखा जाए।

उप्र में पशु स्वास्थ सेवा विस्तार के लिए पांच करोड़ से अधिक की धनराशि स्वीकृत

वहीं, सभी मेडिकल काॅलेजों में 100 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू (पीकू) वाॅर्ड तैयार करने को कहा। उन्होंन कहा कि महिलाओं और बच्चों के लिए लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल को मदर एंड चाइल्ड कोविड केयर सेंटर के रूप में तैयार कराया जाए।

Exit mobile version