Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवंबर तक के लिए बंद

पंजाब में 7 जनवरी से खुलेंगे स्कूल Schools will open in Punjab from January 7

पंजाब में 7 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

गुरुग्राम। हरियाणा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए एक बार फिर प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूल 30 नवंबर तक बंद किए गए हैं। इस दौरान कोई भी शिक्षक और विद्यार्थी नहीं स्कूल नहीं आएगा। हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में सभी स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के लिए कहा गया है, जिससे की संक्रमण्ण न फैले। रेवाड़ी, जींद और झज्जर में संक्रमित विद्यार्थियों के मिलने के बाद शुक्रवार को शिक्षा निदेशक ने यह आदेश जारी किए हैं।

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले गिरावट के बाद फिर से उछाल लेने लगे हैं। राज्य में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2212 नए मामले आने के बाद राज्य में इस महामारी के संक्रमितों की कुल संख्या 2,09,251 हो गई है जिनमें से 1,87,559 अब तक ठीक हो चुके हैं तथा 20 और मरीजों के दम तोड़ देने से इस महामारी से मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ कर 2113 पहुंच गया है।

JEE और NEET की कोचिंग के गढ़ कोटा में कब तक खुलेंगे कोचिंग इंस्टीट्यूट

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के कोरोना की स्थिति को लेकर यहां जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राज्य में कोरोना संक्रमण दर 6.82 प्रतिशत, रिकवरी दर 89.63 प्रतिशत जबकि मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत है। राज्य के हालांकि सभी 22 जिले कोरोना की चपेट में हैं लेकिन गुरूग्राम और फरीदाबाद जिलों में अपेक्षाकृत कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ना जारी है।

Exit mobile version