Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना की तीसरी लहर के बीच यूपी के सभी स्कूल 30 जनवरी तक बंद

Schools Closed

Schools Closed

लखनऊ। कोरोना की तीसरी लहर के बीच यूपी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 जनवरी तक के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान स्कूल सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं चला सकेंगे।

इससे पहले ये आदेश 23 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था, जिसकी डेट अब आगे बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दी गई है।

दरअसल, इससे पहले प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया था। सीएम योगी ने उस दौरान कोरोना वायरस की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इस संबंध में दिशानिर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कोविड-19 की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों में आगामी 23 जनवरी तक प्रत्यक्ष पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। केवल ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई हो।

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच बढ़ते मामलों को देखते हुए सबसे पहले 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। जिसे बढ़ाकर 23 जनवरी कर दिया गया, और अब 30 जनवरी तक बंद रखने को कहा गया है।

UGC NET की आन्सर की जारी, यहां करें चेक

यूपी में तीसरी लहर के चलते कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 16,142 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं। यूपी में इस दौरान 241457 कोरोना टेस्ट किए गए। राहत की खबर ये है कि बीते 24 घंटे में 17,600 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। फिलहाल, प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 95,866 हैं।

Exit mobile version