Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सत्ता में आये तो तीनों कृषि कानून रद्द करेंगे : कुमारी सैलजा

Kumari Selja

Kumari Selja

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने तीन कृषि कानूनों को कथित तौर पर किसानों हितों के खिलाफ बताते हुये केंद्र सरकार से इन्हें तुरंत वापिस लेने की मांग की है।

कुमारी सैलजा ने आज यहां प्रदेश पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि पार्टी जब भी केंद्र में सत्ता में आएगी तो वह इन कानूनों को समाप्त कर देगी। उन्होंने दावा किया कि इन कानूनों के लागू होने से मंडी व्यवस्था समाप्त हो जाएगी लेकिन वह इस सवाल का कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाईं कि केंद्र सरकार तो स्वयं किसानों आश्वासन दे रही है कि मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) व्यवस्था यथावत लागू रहेगी क्योंकि वह स्वयं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, कल्याणकारी योजनाओं और रक्षा तथा अपने यहां बफर स्टॉक के लिये खरीद एजेंसियों के माध्यम से ही मंडियों से अनाज खरीदती है।

सुशील मोदी राज्यसभा का उपचुनाव निर्विरोध जीते, प्रमाण पत्र सात दिसंबर को मिलेगा

उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार ने ये कानून बना कर कृषि क्षेत्र को पूंजीपतियों के लिये खोल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान आंदोलन के साथ है तथा वह इस दौरान उनके खिलाफ दर्ज किये गये मामले वापिस लेने की केंद्र और राज्य सरकार से मांग करती है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने राज्य में पंचकूला, अम्बाला और सोनीपत नगर निगम चुनाव में अपने उम्मीदवार पार्टी चुनाव चिन्ह पर उतारने का फैसला लिया है।

Exit mobile version