Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Allahabad University में यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, करें अप्लाई

Allahabad University

Allahabad University

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए राहत की खबर है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जो छात्र इस साल यूजी कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं वो Allahabad University की ओर से जारी ऑफिशियल वेबसाइट aucuetug2022.cbtexam.in पर जाकर एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं. इस साल यूनिवर्सिटी में दाखिला सीयूईटी परीक्षा के माध्यम से दिया जा रहा है.

Allahabad University की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर 2022 है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से ट्वीट करके जानकारी दी गई है. छात्र नीचे दिए स्टेप्स से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

AU UG Admission Form ऐसे भरें

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट aucuetug2022.cbtexam.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर Undergraduate Admissions के लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद Registration के लिंक पर जाना होगा.

अगले पेज CUET UG Roll Number और एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें.

मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

इसमें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी. जनरल कैटगरी, ओबीसी, EWS वर्ग के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस निर्धारित हुई है. जबकि एससी एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये जमा करना होगा.

CUET UG Score से मिलेगा दाखिला

सीयूईटी में रजिस्ट्रेशन करते समय जिन उम्मीदवारों नें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी को विकल्प के तौर पर चुना था वो ही रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों को अपने NTA CUET Score से ही दाखिला दिया जाएगा. बता दें कि इस साल यूनिवर्सिटी में करीब 17,000 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी.

Exit mobile version