Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंसटेंट निखार पाने के लिए इस्तेमाल करें ये फेसपैक

Glowing Face

Glowing Face

चेहरे की डेड स्किन (Dead Skin) निकालने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर टाइम-टू-टाइम फेशियल करवाती हैं। इससे ना सिर्फ धूल-मिट्टी बल्कि डैड स्किन (Dead Skin)  भी निकल जाती है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है।

मगर, आप पैसे खर्च करने की बजाए घर पर ही बादाम से बनें फेस पैक (face pack) से पार्लर जैसा निखार पा सकती हैं। बादाम सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद है।

तो चलिए जानते हैं बादाम से बने होममेड फेस पैक (face pack) बनाने का तरीका…

डार्क सर्कल के लिए (face pack) 

सामग्री

बादाम- 8 से 10

नींबू का रस

कैसे करें अप्लाई

रातभर बादाम को पानी में भिगोकर रखें। अगले दिन सुबह इसे पीस कर पेस्ट तैयार करें। अब बादाम के पेस्ट में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाएं। इस मिश्रण को डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाएं और फिर सूखने पर पानी से साफ कर लें।

ग्लोइंग त्वचा के लिए (face pack) 

सामग्री

बादाम का पेस्ट- 2 टीस्पून

हल्दी पाउडर- चुटकीभर

पपीते का पेस्ट- 1 टीस्पून

कैसे करें अप्लाई

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले बादाम का पेस्ट, हल्दी पाउडर और पपीते के पेस्ट को एक साथ अच्छे से मिक्स कर लें। अब 15 मिनट तक इस पैक को सूखने दें। इसके बाद पानी से चेहरे को धो लें।

दाग-धब्बे दूर करने के लिए (face pack) 

सामग्री

बादाम- 10

दूध – 1 कप

कैसे करें अप्लाई

बादाम को रातभर भिगोकर रखें। अगले दिन बादाम का छिलका उतारकर पेस्ट बनाएं और फिर उसमें दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस पेस्ट को अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। अब तैयार किए गए फेसपैक को चेहरे व गर्दन पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें। सूखने पर पानी से चेहरे और गर्दन को साफ करें। हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करें।

Exit mobile version