Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऐलोवेरा सुंदर ही नहीं बल्कि आपको सौभाग्‍यशाली भी बनाता है

Aloe Vera

Aloe Vera

एलोवेरा (Aloe Vera) में जितने चिकित्सीय गुण हैं, उतने ही वास्तु के भी। एलोवेरा न सिर्फ आपकी सेहत और स्किन के लिए लाभकारी है, बल्कि वास्तु में भी इसका खास महत्व बताया गया है। वास्तु के अनुसार एलोवेरा व्यक्ति की तरक्की में आ रही बाधाओं को दूर करता है।

नौकरी में तरक्‍की के लिए इस दिशा में लगाएं एलोवेरा (Aloe Vera)

अगर आपकी नौकरी में समस्‍याएं चल रही हैं और काफी मेहनत के बाद भी आपको तरक्‍की नहीं मिल रही है तो घर में एलोवेरा का पौधा लगाएं। इसे घर पर लगाने से घर परिवार में सुख समृद्धि आती और सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है। इसे पश्चिम दिशा में लगाना उत्तम माना जाता है। ऐसा करने से जीवन में तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं।

लव लाइफ में समस्या है तो इस दिशा में लगाएं ऐलोवेरा (Aloe Vera)

आप आप अपनी लव लाइफ या फिर दांपत्‍य जीवन से संतुष्‍ट नहीं हैं और पार्टनर के साथ अक्‍सर किसी न किसी बात पर झगड़ा होता है तो आपको अपने घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए। ऐसे करने से व्यक्ति के जीवन में प्यार बढ़ता है और आपसी समस्‍याएं दूर होने लगती है। एक-दूसरे के प्रति प्रेम और स्‍नेह बढ़ता है।

आर्थिक समस्या हो तो कुछ ऐसा करें

अगर आपकी आर्थिक स्थिति काफी समय से खराब है और आपके घर में धन की समस्‍या लगातार बनी हुई है तो अपने घर के बगीचे में या बालकनी में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए। इससे घर में लगाने से नकारात्मकता दूर होती है और मन अगर विचलित रहता है तो वह शांत होता है। इसके साथ ही आपको पैसा कमाने के नए-नए आइिडया दिमाग में आते हैं।

इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं एलोवेरा (Aloe Vera)

एलोवेरा (Aloe Vera) के पौधे को सही दिशा में लगाना जितना शुभफलदायी रहता है उतना ही बुरा असर इसको गलत दिशा में लगाने का पड़ता है। वास्तु के अनुसार, एलोवेरा का पौधा उत्तर-पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको अशुभ परिणाम मिलने लगते हैं और आपके घर में समस्‍याएं कम होने की बजाए और बढ़ने लगती हैं।

Exit mobile version