Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Google Maps में आया जबरदस्त फीचर, पैसे बचाने में मिलेगी मदद

नई दिल्ली। Google यूजर्स की ट्रिप को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. Google Maps में एक नया फीचर दिया जा रहा है. Google Maps के इस फीचर से टोल-प्राइस के बारे में जानकारी दी जाएगी. इससे किसी भी ट्रिप पर जाने से पहले यूजर्स टोल-टैक्स को कैलकुलेट कर सकते हैं.

कंपनी का कहना है यूजर्स इससे ट्रिप प्लानिंग में काफी ज्यादा मदद मिलेगी. टॉल से जुड़ी जानकारी लोकल टोल ऑथोरिटी से हासिल की जाएगी. यानी अगर आप किसी ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो टोल से जुड़ी जानकारी आप पहले ही Google Maps के जरिए हासिल कर सकते हैं.

Google Maps आपको बिना टोल वाले रास्तों के बारे में भी जानकारी देगा. इससे आप टोल ना देकर या कम टोल टैक्स देकर पैसे भी बचा सकते हैं. Google Maps यूजर्स को किसी स्पेसिफिक टाइम के समय की कीमत के बारे में भी जानकारी देगा.

टोल कीमत के बेस आप डिसाइड कर सकते हैं आप उस रास्ते से जाना चाहते हैं या नहीं. टोल प्राइस वाले रास्ते के साथ ही Google Maps टॉल-फ्री रूट को भी दिखाएगा. इसके लिए आपको Google Maps के टॉप राइट कॉर्नर में मौजूद थ्री-डॉट पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद आपको रूट ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा. आप टॉल वाले रूट के जरिए नहीं जाना चाहते हैं तो आप avoid tolls के ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं. Google ने कहा है कि ये एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए इस महीने Toll कीमत को जारी करेगा.

ये भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया के लगभग 2000 टॉल रोड के लिए इस ऑप्शन को जारी करेगा. इस फीचर को आने वाले समय में दूसरे देशों में भी जारी किया जाएगा. Google ने इसके अलावा iOS यूजर्स के लिए पिन्ड ट्रिप विजेट भी जारी किया है.

Exit mobile version