Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अजब नजारा: दिल्ली से सटे सोनीपत में सुबह छाई दिसंबर-जनवरी जैसी धुंध

धुंध

धुंध

सोनीपत। दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत जिले में बृहस्पतिवार सुबह सोकर उठे लोगों को अजब नजारा देखने को मिला। लोगों ने सुबह 6 बजे के बाद सड़कों और गलियों, यहां तक कि हाई-वे पर भी पाया कि दिसंबर-जनवरी जैसी धुंध छाई हुई है। लोग यह देखकर हैरान रह गए। धीरे-धीरे यह आसपास के लोगों में चर्चा का विषय बन गया। इस जिले के लोगों ने जुलाई महीने में इस तरह का नजारा कभी नहीं देखा।

राज्यपाल बुला सकते हैं सोमवार को विधानसभा सत्र, गहलोत का फ्लोर टेस्ट करने की उम्मीद

सोनीपत के विभिन्न इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह से छाई धुंध का आलम यह है कि लोगों ने सड़क पर दुर्घटना से बचने के लिए अपने वाहनों की फॉग लाइट/हेडलाइट को जलाना उचित समझा। ज्यादातर जगहों पर ऐसा नहीं नजारा देखने को मिल रहा है। लोग अपने वाहनों की लाइट जलाकर सड़कों पर धीमी गति से चलते नजर आ रहे हैं। वैसे उम्मीद है कि जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा, धुंध का असर कुछ कम और फिर खत्म हो जाएगा।

वहीं, जुलाई महीने में इस तरह की धुंध छाने के संबंध में जानकारों का मानना है कि बुधवार को 24 घंटे की लगातार बारिश के चलते हवा में आर्द्रता अथवा नमी की मात्रा ज्यादा होने और जमीन में गीली होने से ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को सुबह शुरू हुई बारिश दिनभर रुक-रुक कर होती रही। इसके चलते रोहतक रोड फ्लाईओवर शुरू होने से ठीक पहले भारी जलजमाव हो गया। ऐसे में सड़क किनारे बने गड्ढे में सामान से लदा एक ट्रक भी पलट गया। गनीमत रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ, वहीं हादसे के कारण रोहतक रोड का एक लेन बंद हो गया और एक ही लेन से दोनों तरफ के वाहनों को गुजारा गया।

PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रखी मणिपुर जलापूर्ति परियोजना की आधारशिला

बुधवार सुबह जिले के ग्रामीण इलाकों मसलन गन्नौर, खरखौदा व राई क्षेत्रों के साथ-साथ शहर में भी झमाझम बारिश हुई। इसके बाद पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश का क्रम चलता रहा। बारिश के चलते जहां निचले इलाकों में जलभराव हो गया वहीं राहगीर भी काफी परेशान नजर आए। शहर क्षेत्र के ओल्ड डीसी रोड, शनि मंदिर अंडर ब्रिज, गीता भवन चौक, बस स्टैंड, रोहतक रोड आदि क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में खरखौदा उपमंडल में अच्छी बारिश हुई। बारिश के कारण किसानों के चेहरे खिले नजर आए। दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली।

Exit mobile version