Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप के सौदे पर अमेजन ने भेजा Future Group को नोटिस

Reliance-Future Group Deal

रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप डील

नई दिल्ली| रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्यूचर ग्रुप की डील में एक नया मोड़ आता दिख रहा है। अमेरिकन ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने किशोर बियानी के नेतृत्व वाले फ्यूचर ग्रुप के प्रमोटरों को कानूनी नोटिस भेजा है।

अमेजन का कहना है कि फ्यूचर ग्रुप ने रिलायंस के साथ डील में एक नॉन-कंप्लीट कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया है। कंपनी का कहना है कि फ्यूचर ग्रुप बिना अमेजन की इजाजत के रिलायंस के साथ अनुबंध नहीं कर सकती।

आपके पास क्रेडिट स्कोर बढ़ाने वाले मेल और एसएमएस खाली कर देंगे खाता

अगस्त के अंत में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने घोषणा की थी कि उसकी सहायक कंपनी रिलायंस रीटेल वेंचर्स (RRVL) किशोर बियाणी के फ्यूचर ग्रुप के रीटेल और होलसेल कारोबार, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउस कारोबार का अधिग्रहण कर रही है। ये सौदा करीब 24,713 करोड़ रुपये में हुआ।

बीते साल अगस्त 2019 में अमेजन ने फ्यूचर कूपंस में निवेश किया था। इस निवेश के तहत अमेजन को फ्यूचर ग्रुप में कुछ अधिकार अनुबंध के कारण मिले थे। नॉन-कंप्लीट क्लॉज इसी तहत आता है। नोटिस में कहा गया है कि फ्यूचर ग्रुप ने डील की शर्तों को पूरा नहीं किया है। फ्यूचर रीटेल देशभर में बिग बाजार, एफबीबी, फूडहॉल और ईजीडे क्लब ब्रांड्स के तहत 1,000 से भी अधिक स्टोर्स चलाती है।

Exit mobile version