Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एअर इंडिया को ग्राउंड हैंडलिंग की अनुमति देने की योजना बना रहा अमेरिका

air india

एयरलाइंस

वाशिंगटन|  अमेरिका ने घोषणा की कि वह अपने हवाईअड्डों पर एअर इंडिया को रखरखाव संबंधी परिचालन (ग्राउंड हैंडलिंग) की अनुमति देने की योजना बना रहा है। अमेरिकी परिवहन विभाग ने जुलाई 2019 के अपने उस आदेश को बदल दिया, जिसमें उसने अमेरिकी हवाईअड्डों पर ‘एअर इंडिया के रखरखाव संबंधी परिचालन पर रोक लगा दी थी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण : जरूरतमंदों को दिए जाने वाले कर्ज की रफ्तार बढ़ाने में अड़चने

विमानन और अंतरराष्ट्रीय मामलों के लिए परिवहन के सहायक मंत्री जोयल सजाबत की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि विभाग और अन्य अमेरिकी सरकारी एजेंसियां इस मामले के संतोषजनक समाधान के लिए काफी समय से भारत सरकार के साथ काम कर रही थी। इसके तहत ही 2019-7-9 को जारी परमिट की शर्तों को जनहित में हटाने का निर्णय किया गया।

कपड़ा क्षेत्र में जापान के साथ कारोबार की रफ्तार बढ़ाने के लिए बढ़ेगी रफ्तार

परिवहन विभाग ने कहा, ” इसलिए हमने अस्थायी रूप से उस शर्त को हटाने के लिए एअर इंडिया के परमिट में संशोधन करने का फैसला किया है।  प्रस्ताव के अंतिम रूप लेने और इसके लागू होने से पहले हितधारकों और जनता के पास इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए 21 दिन हैं।  अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू के परिवहन मंत्री इलैने चाओ से बातचीत करने के एक दिन बाद यह घोषणा की गई है। राजदूत ने ट्वीट किया, ” भारत और अमेरिका ने इन कठिन समय में विमानन क्षेत्र में भागीदारी की है।

Exit mobile version