अमित शाह का टीआरएस पर हमला, धर्म के आधार पर आरक्षण की मांग है तुष्टिकरण

अमित शाह

हैदराबाद। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को तेलंगाना के कार्यवाहक सीएम चंद्रशेखर शेखर राव पर विधानसभा भंग किये जाने के मुद्दे पर हमला बोला। अमित शाह ने हैदराबाद में मीडिया से बातचीत में चंद्रशेखर राव द्वारा समय पहले विधानसभा को भंग करने फैसले को जनता के पैसे की बर्बादी बताया। साथ ही उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण की मांग तुष्टिकरण है?

चंद्रशेखर राव की पार्टी ने बदला अपना रुख : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक नया विचार देश के सामने रखा है ”एक राष्ट्र एक चुनाव’। मैं तेलंगाना की सरकार से पूछना चाहता हूँ कि 9 महीने बाद यहाँ विधानसभा और लोकसभा के चुनाव साथ में हो सकते थे, तो आपने तेलंगाना की जनता पर इतना खर्चा अलग से क्यों थोपा है।

शाह ने कहा कि के चंद्रशेखर राव ने एक राष्ट्र, एक चुनाव का समर्थन किया था। लेकिन आज उनकी पार्टी ने अपना रुख बदल दिया है और उन्होंने एक छोटे से राज्य को दो चुनावों (राज्य विधानसभा और लोकसभा) की कीमत चुकाने के लिए मजबूर कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मैं तेलंगाना मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं, आपने तेलंगाना के लोगों पर इतना खर्च क्यों डाला है? भाजपा तेलंगाना में सभी सीटों पर लड़ेगी और हम राज्य में एक मजबूत और निर्णायक बल के रूप में उभरेंगे।

पढ़ें:- ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की पीएम नरेंद्र मोदी ने की शुरुआत

टीआरएस की तुष्टिकरण की राजनीति : अमित शाह

अमित शाह ने आगे बोलते हुए कहा कि भाजपा ये मानती है कि अपने राजनीतिक स्वार्थ को साधने के लिए करोड़ों रुपयों का खर्च तेलंगाना की जनता पर थोपने का काम के. चंद्रशेखर राव ने किया है। टीआरएस तेलंगाना में वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है।

आरक्षण के मुद्दे को लेकर शाह ने टीआरएस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि क्या अल्पसंख्यक के लिए 12% आरक्षण प्रस्तावित करना तुष्टिकरण की राजनीति नहीं है? वे जानते हैं कि हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है।

शाह ने कहा कि अगर एक ही सरकार सत्ता में वापस आती है, तो वोट बैंक की राजनीति राज्य में जारी रहेगी। 13 वें वित्त आयोग के तहत, तेलंगाना को रु 16,597 करोड़ रुपये था जो बढ़कर मोदी सरकार में  1,15,605 रुपये हुआ।

loading...
Loading...

You may also like

BJP की कमल संदेश यात्रा के दौरान बाल-बाल बचे डिप्टी सीएम

लखनऊ। आज प्रदेश भर में भारतीय जनता पार्टी