Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘….ऐसा नहीं चलेगा’, चिंतन शिविर में भाषण दे रहे अनिल विज को अमित शाह ने टोका

Amit Shah

Amit Shah interrupts Anil Vij

फ़रीदाबाद। देश की आतंरिक सुरक्षा को लेकर हरियाणा के सूरजकुंड में 2 दिवसीय चिंतन शिविर (Chintan Shivir) के दौरान एक अजीब वाकया हुआ। दरअसल, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। लेकिन वह लंबा भाषण देने लगे। इस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उन्हें टोकते हुए कहा कि ‘अपना भाषण समाप्त करिए’।

जानकारी के मुताबिक अनिल विज लंबा भाषण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि वह लोगों की समस्याएं एक घंटे तक सुनें। हम भी हफ्ते में एक दिन सारे हरियाणा से जो लोग आते हैं, उनकी शिकायतें सुनते हैं। इस दौरान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ये भी बोल गए कि जब कोई अधिकारी अपने दायित्व का ठीक से निर्वहन नहीं करता है, तो हम उसे प्रताड़ित भी करते हैं। अगर गलत करता है तो हम उसको सजा भी देते हैं, लेकिन अगर वह अच्छा काम करता है, तो हम उसको अवार्ड भी देते हैं।

अनिल विज के प्रताड़ित शब्द बोलने पर ऐसा लगा कि वहां बैठे सभी लोग असहज महसूस करने लगे। इसी दौरान गृह मंत्री अमित शाह के स्टाफ ने उन्हें ना बोलने के लिए एक पर्ची भी दी, फिर भी हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोलते रहे। तभी गृहमंत्री अमित शाह ने अपने माइक को ऑन किया और अनिल विज को कहा कि ‘अनिल जी थोड़ा संक्षिप्त में कहना पड़ेगा। आपका समय 5 मिनट था, आपने 8:30 मिनट बोल दिया है। आप थोड़ा संक्षिप्त करिए। तभी कार्यक्रम आगे बढ़ेगा’।

Elon Musk ने पराग अग्रवाल को किया टर्मिनेट, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

अनिल विज यहां भी नहीं रुके। विज ने कहा कि 112 पर हम बता रहे हैं और किस तरीके से काम कर रहा हैं। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दोबारा माइक पर उन्हें कहा कि ‘अनिल विज जी अपने भाषण को समाप्त करिए। यहां समय पर चलना पड़ेगा।  इसके बाद अनिल विज ने अपना भाषण समाप्त कर दिया’।

Exit mobile version