Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कासगंज में गरजे अमित शाह, बोले- बुआ-बबुआ की सरकार ने अपना विकास किया

कासगंज के 12 पत्थर मैदान में रविवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बुआ और बबुआ की सरकारों ने जनता का नहीं, अपना विकास किया है।

जनता का विकास भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। प्रदेश की राजनीति को जातिवाद एवं परिवारवाद की ओर धकेलने वाली पार्टियां अब मोदी और योगी के ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’ मूल मंत्र से परेशान हैं, उनका जनाधार लगातार खिसक रहा है।

उन्होंने युवाओं से कहा की 2022 में प्रदेश के युवाओं को मैच में बाउंड्री लगाने का मौका आ गया है। जितनी बाउंड्री मजबूत होगी, बैट्समैन योगी उतनी ही तेज चौका लगाएंगे। गृह मंत्री ने मोदी एवं योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। अनुच्छेद 370 का जिक्र किया। राम मंदिर निर्माण की बात कही। साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर के हुए विकास की काफी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सुशासन दिया है। योगी सरकार ने प्रत्येक जिले से गुंडों का समापन कर दिया है। जहां एक जिले में बाहुबली होता था, अब वहां एक उत्पाद है। जहां एक मिनी सीएम होता था वहां उद्योग है। जहां स्कैम होता था वहां मेडिकल कॉलेज है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चीनी मिलों का आधुनिकीकरण एवं विस्तृत विस्तार किया है। आज 1 लाख, 48 हजार करोड़ रुपए गन्ना किसानों का भुगतान किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण की स्मृतियों को किया ताजा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के शुरुआत में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्मृतियों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी कुर्सी दांव पर लगा दी थी। ऐसे जननायक की धरती पर उन्हें सभा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी कासगंज को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण की कर्मभूमि बताते हुए उनका नमन किया। अन्य नेताओं ने भी कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी।

राज्य सरकार दिवंगत विंग कमांडर हर्षित के परिवार को देगी हर सम्भव मदद : योगी

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए 2022 में जनता का पूर्ण समर्थन करने का आव्हान किया। उन्होंने सपा बसपा एवं कांग्रेस पर जमकर तंज कसे। जनसभा को सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया, बदायूं के सांसद संघमित्रा मौर्य, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, जिला प्रभारी हर्षवर्धन आर्य, जिला अध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी ने भी संबोधित किया।

Exit mobile version