Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमित शाह बोले- देश के विकास का इंजन बनकर उभरा है पूर्वोत्तर

अमित शाह Amit Shah

अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर देश के विकास का इंजन बनकर उभरा है।

शाह ने कहा कि मोदी पूर्वोत्तर को देश के विकास का केंद्रबिंदु मानते हैं और वह पिछले छह साल में 30 बार क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं और हर बार वह कोई तोहफा लेकर आए हैं। अनेक विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि असम, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और वित्त मंत्री हिमंत बिस्व शर्मा के नेतृत्व में शांति और विकास की यात्रा पर चल रहा है।

उन्होंने कहा कि असम पहले आंदोलन और हिंसा के लिए जाना जाता था, लेकिन सोनोवाल और सरमा ने धरोहर और परंपराओं को बढ़ावा देकर राज्य और क्षेत्र की जनता को शेष देश के साथ एक किया है।  शाह ने कहा कि हाल ही में संपन्न बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के चुनावों में राजग की जीत विधानसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल की तरह है। उन्होंने कहा कि असम विधानसभा चुनाव में राजग भारी बहुमत से जीतेगा।

पुलिस टीम पर हमला करने के मामले में 21 लोगों पर मुकदमा, एक गिरफ्तार

गृह मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी उग्रवादी संगठनों ने आत्मसमर्पण कर दिया है और मुख्यधारा में लौट आए हैं। उन्होंने नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से भी बातचीत के जरिये मुद्दों का समाधान निकालने का अनुरोध किया।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपनी असम यात्रा के दौरान 15वीं शताब्दी के वैष्णव सुधारक – संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थल के सौंदर्यीकरण के लिए एक परियोजना की शुरूआत की। उन्होंने इसके अलावा आठ हजार नामघरों (पारंपरिक वैष्णवी मठों) को वित्तीय सहायता देने संबंधी एक और कार्यक्रम शुरू किया।

शाह ने अपनी यात्रा के दौरान राज्य में एक मेडिकल कॉलेज और नौ विधि संस्थानों की आधारशिला रखी। इन सभी परियोजनाओं की शुरूआत यहां अमिंगांव में कुमार भास्कर बर्मन क्षेत्र से की गई। इस मौके पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री रामेश्वर तेली, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व सरमा और अन्य लोग मौजूद थे।

Exit mobile version