Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

INDIA पर छिड़ी बहस के बीच अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा- भारत….

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

देश को भारत और इंडिया इन दोनों नामों से संबोधित किया जाता है लेकिन अब इस को लेकर सियासी बहस छिड़ गयी है। दरअसल, देश का नाम एक ही रखने की बात कही जा रही है और वह भी भारत। विपक्षी पार्टियां इसको लेकर सरकार पर हमलावर हो गयीं हैं। कांग्रेस ने इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर ​सीधा हमला बोला है। इन ​विवाद के बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) का एक अहम ट्वीट आया है।

उन्होंने (Amitabh Bachchan ) ट्वीट कर लिखा कि, ‘भारत माता की जय।’ इंडिया और भारत विवाद के बीच अब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का एक ट्वीट भी काफी वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने भी इस पर अपना समर्थन दिया है।

बिग बी (Amitabh Bachchan ) के ट्वीट करने के कुछ मिनट में ही कई यूजर्स ने इसे रीट्वीट किया और कई ने रिएक्शन दिया। हालांकि अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में किसी विवादित बात का जिक्र नहीं किया है लेकिन यूजर्स उनके इस ट्वीट को भारत वर्सेस इंडिया पर छिड़ी बहस से ही जोड़ रहे हैं।

बिग बी को मिला क्रिकेट विश्व कप 2023 का गोल्डन टिकट

क्या है पूरा विवाद

विपक्ष का आरोप है कि उनके गठबंधन का नाम इंडिया रखने के कारण ही भाजपा घबरा गई है, जिसके कारण इस तरह के काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जी20 राष्ट्रध्यक्षों और मंत्रियों को भेजे गए ऑफिशियल निमंत्रण पत्र पर इंडिया की जगह भारत लिखा पत्र सामने आया, जिसके बाद विपक्षी दल ने हल्ला बोल दिया। विपक्ष तमाम सवाल खड़े कर रहा है और दावा कर रहा है कि पहले जी 20 इन्विटेशन लेटर पर प्रेसिडेंट ऑफ रिपब्लिक ऑफ इंडिय़ा लिखा जाता था जिसे अब द प्रेजिडेंट ऑफ भारत कर दिया गया है।

Exit mobile version