अमृतसर ट्रेन हादसे में सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर को मिली क्लीनचिट

- in Main Slider, क्राइम, राष्ट्रीय

पंजाब। अमृतसर रेल हादसे में पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी को क्लीनचिट मिल गई है। मजिस्ट्रेट इन्क्वॉयरी ने इन दोनों को क्लीन चिट दी है। इस वर्ष दशहरे के दिन अमृतसर रेल हादसे में 61 लोगों की मौत हो गई थी। लोग रावण दहन देखने के लिए एकत्रित हुए थे। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पर आरोप था कि वे उस समय वहीं पर मौजूद थीं और वे मंच पर भाषण दे रहीं थीं।

ये भी पढ़ें :-राजस्थान चुनाव: भाजपा और कांग्रेस के सारे समीकरण फेल 

इस आयोजन पर पंजाब सरकार,स्थानीय प्रशासन व रेलवे पर सवाल उठे थे।रेलवे ने अपनी जांच मे ट्रेन ड्राईवर को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उसे इस आयोजन की जानकारी नही दी गयी थी। वहीं पंजाब सरकार ने इस घटना की मैजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिये थे वहीं सिद्धू की पत्नी के खिलाफ कोर्ट में भी याचिका दायर की थी।

ये भी पढ़ें :-पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ पर एबीवीपी, छात्र जद का कब्जा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार को सौंपी गयी रेल हादसे में हुई मैजिस्ट्रेट जांच की 300 पेज की रिपोर्ट मे सिद्धू व उनकी पत्नी को क्लीन चिट दी गयी है। जालंधर के डिविजनल कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है और अब उस क्या कार्यवाई होगी इस पर निर्णय सीएम अमरिंदर सिंह करेंगे।

ये भी पढ़ें :-जुलाई से झगड़ा बर्दाश्त कर रहे थे, फिर अचानक क्यों हटाया -CJI 

जांच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट मे कहा है कि घटना के दिन नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर मे मौजूद नही थे वहीं उनकी पत्नी नवजोत कौर के बारे में कहा गया है कि वे कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि थीं और मुख्य अतिथि कभी कार्यक्रम सथल पर जाकर यह चेक नही करता है कि वहां पर किस तरह के इंतजाम हैं।रेलवे ट्रैक के गेटमैन की भी गलती बताई गई है कि उसने भीड़ होने के बावजूद ट्रेन को धीमी गति से निकालने के लिए या रोकने के लिए सिग्नल नहीं दिया। इस रिपोर्ट में भविष्य में ऐसी घटना हो इसको लेकर कई तरह के गाइडलाइन बनाने का सुझाव भी दिया गया है।

loading...
Loading...

You may also like

विधानसभा नतीजे: तेलंगाना में कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ की जताई आशंका

हैदराबाद। तेलंगाना में सत्तारूढ़तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) राज्य