दशवी फेल दर्शन ने लगया ऐमजॉन को 1.3 करोड़ का चूना

ऐमजॉनऐमजॉन

बेंगलुरु। दशवी की पढ़ाई छोड़कर कोरियर कंपनी में काम करने वाला एक 25 साल युवक ने ई-कॉमर्स साइट ऐमजॉन को 1.3 करोड़ रूपये का चुना लगाया है। बात यह कि दशवी फेल छात्र ई-कॉमर्स साईट से मिले टैब कार्ड के जरिये भुकतान में बड़ी हेराफेरी करके ऐमजॉन को 1।3 करोड़ रूपये का चुना लगाया है। यह युवक अपने दोस्तों को भी महंगे उत्पाद मगानें को बोला और यह बिना किसी पैसे ट्रांसफर किये यह उत्पाद अपने दोस्त के घर पर पंहुचा दिया। इस मामले की जाँच कर रही पुलिस ने 4 युवको को 25 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है।इनके साथ पुलिस ने 21 स्मार्ट फोन1 लैपटॉप, एक आइपॉड, 1 ऐपल की घड़ीभी शामिल है। साथ में पुलिस ने इनकी चार बैक भी सीज कर दिया है।

दर्शन चूना लगाने का काम सितंबर 2017  और फरवरी 2018 बीच किया गया

जानकरी के मुताबिक ये धोखाधड़ी करने का मामला सितंबर 2017  और फरवरी 2018 बीच किया गया है। इतने ही दिनों ऐमजॉन कंपनी को चिकमंगलुरु शहर से 4604 ऑर्डर्स मिले थे। ये सभी उत्पाद युवक दर्शन पहुँचाया था। जो एक एकदन्त कोरियर कंपनी में काम करता था। इसी कम्पनी के साथ एमजान कंम्पनी का भी मिल गयी थी जिससे उसके प्रॉडक्ट्स पहुंचाएगा और पेमेंट भी लेगा।हालांकि ये मामला अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस का कहना है कि दर्शन ने भुगतान प्रणाली के साथ छेड़छाड़ की थी।

ये भी पढ़े :नेपाल में बांग्लादेशी एयरलाइन का विमान क्रैश, 20 की मौत

दशवी फेल युवक ने कार्ड स्वाइप करते वक्त एक फर्जी तरीके से पेमेंट अलर्ट तैयार किया था। ऐमजॉन के अधिकारियों को तिमाही ऑडिट के दौरान ठगी के बारे में जानकारी हुई। ये सभी ऑडिट फरवरी में मिली थी। दर्शन ने हमारे पास एक शिकायत की थी ।हमने दर्शन के साथ चार और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। अभी इस मामले के दो आरोपी अभी फरार है।

loading...
Loading...

You may also like

हादसा, हकीकत या श्राप का साया है,कालभैरव रहस्य 2

लखनऊ । भारत में मिथक और लोक कथाओं