Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की बाबा साहब की मूर्ति, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Baba Ambedkar's statue was broken

Baba Ambedkar's statue was broken

बलिया जिले के गड़वार क्षेत्र में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर दिया। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र के रामपुर असली गांव में सोमवार रात अराजक तत्वों ने आम्बेडकर की प्रतिमा का हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया।

मंगलवार को सुबह इस घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने गड़वार-नगरा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और नाराज ग्रामीणों को समझा कर जाम समाप्त कराया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में मामला दर्ज कर दोषी तत्वों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई की जायेगी। यादव ने बताया कि इस स्थान पर प्रतिमा को कई बार क्षतिग्रस्त किया जा चुका है। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

समुद्री सरहद पर भारत चौकन्ना, नहीं दे सकता कोई भी धोखा : वाइस एडमिरल

बता दें कि उत्तर प्रदेश में यह कोई पहली बार ऐसा नहीं हुआ है जब बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ी गई है। इसी साल मार्च महीने में भी आज़मगढ़ जिले के बनकट बाजार में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। अगले दिन सुबह ग्रामीणों की नजर जब बाबा साहब की प्रतिमा पर पड़ी तो आक्रोश फैल गया था। गुस्‍साए ग्रामीणों ने आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगा दिया था। सूचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंचे और प्रतिमा की मरम्मत कराने का आवश्वासन देकर किसी तरह जाम को समाप्त कराया गया था।

आज़मगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट बाजार में बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित है, जिसे 20 मार्च को अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके अगले दिन को सुबह जब लोगों की नजर बाबा सहाब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पड़ी तो लोग आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगने से दोनों तरफ गाड़ियों का रेला लग गया था।

Exit mobile version