Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘साइकिल’ से उतरकर कांग्रेस में शामिल हुए अनिल यादव, लल्लू ने दिलाई सदस्यता

anil yadav joined congress

anil yadav joined congress

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी (सपा) को चुनावी साल में तगड़ा झटका लगा है। सपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव शनिवार को अपने सहयोगियों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। अनिल यादव की पत्नी पंखुड़ी यादव पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मौजूदगी में अनिल यादव को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। अनिल यादव के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी लगातार यूपी के लिए संघर्ष कर रही हैं। अनिल यादव अपने साथियों के साथ प्रियंका गांधी के इसी संघर्ष से प्रेरित होकर आए हैं।

कम नहीं हो रही आजम खान की मुश्किलें, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी लगातार यूपी की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रही हैं। बेरोजगारों, किसानों के साथ खड़ी होकर उनकी आवाज बुलंद कर रही हैं। लल्लू ने जितिन प्रसाद को लेकर कहा कि इतने खराब रिकॉर्ड के बाद भी कांग्रेस ने इतना साथ दिया, वे फेल नेता हैं। जितिन प्रसाद बंगाल के मिथुन चक्रवर्ती साबित होंगे।

अदिति सिंह से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस में नहीं हैं। मामला कोर्ट में है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सदस्यता समाप्त करने का अधिकार विधान सभा अध्यक्ष का है और वो बीजेपी से हैं। केशव मौर्या के 300 पार नारे पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि इनके 30 प्लस आ जाएं अब तो बड़ी बात है। भले विधान सभा में हमारी संख्या कम हो पर हमारे 1 लाख से ज्यादा हिरासत में गए हैं। सरकार की चूलें हिलाएंगे और सत्ता से हटाएंगे। अजय कुमार लल्लू ने दावा किया कि इसबार कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी।

27 साल बाद बड़ा राजनीतिक ‘ट्विस्ट’, ये दोनों पार्टियां साथ लड़ेंगी चुनाव

वहीं, अनिल यादव ने कहा कि अगर हम यूपी की बात करते हैं तो सिर्फ कांग्रेस ही वह पार्टी है, प्रियंका गांधी वो नेता हैं जो सरकार को घेरने का काम कर रही हैं। सवाल पूछने का काम कर रही हैं। अनिल ने अपनी पुरानी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष सिर्फ नंबर से नहीं होता। विपक्ष जनता के मुद्दों से जाना जाता है। अगर आज किसी के साथ भी गलत होता है तो जनता प्रियंका गांधी में विश्वास दिखाती है।

Exit mobile version