Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘यह केजरीवाल के कर्मों का फल है’, सीएम की गिरफ्तारी पर बोले अन्ना हजारे

Anna Hazare

Anna Hazare

अहमदनगर। शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी के बाद इंडी गठबंधन के नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा है, जबकि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कहा कि उनके कर्मों के कारण ही उनकी गिरफ्तारी हुई है। केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद समाजसेवी अन्ना हजारे ने प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने (Anna Hazare)केजरीवाल की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कभी हम दोनों शराब जैसे भ्रष्टाचार के खिलाफ साथ खड़े थे और आज वो खुद शराब बना रहा था। अरविंद ने मेरी कभी बात नहीं मानी और मुझे इस बात का दुख है।

अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कहा कि मैंने कई बार केजरीवाल को शराब नीति बंद करने के लिए पत्र लिखा था, मेरा शराब नीति पर पत्र लिखने का मकसद अन्याय को खत्म करना था। शराब की वजह से लोगों की हत्याओं के मामले बढ़ते हैं, महिलाओं पर अत्याचार होता है, इसकी वजह से मैंने शराब नीति को बंद करने की बात की थी, लेकिन अरविंद के दिमाग में मेरी बात नहीं आई और उन्होंने शराब नीति शुरू कर दी।

आखिरकार उसी शराब नीति की वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके आगे उन्होंने कहा कि अब अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार इस बात पर ध्यान देगी की जिन्होंने गलती की है उन्हें सजा मिलनी चाहिए ।

साल 2022 से शुरू हुई जांच

साल 2021 के नवंबर महीने में दिल्ली सरकार ने शराब नीति का ऐलान किया था, इस नीति के अन्तर्गत दिल्ली में 21 जोन बने और प्रत्येक जोन में 27 दुकान खोले जाने की योजना थी, लेकिन जल्द ही इस नीति का विरोध शुरू हो गया।

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली अपनी अर्जी, गिरफ्तारी के खिलाफ दी थी याचिका

जुलाई 2022 में दिल्ली के मुख्य सचिव ने इस नई नीति के खिलाफ अनियमितता की जानकारी दी, जिसके बाद इस मामले की जांच शुरू हो गई और सितंबर साल 2022 से इस मामले में गिरफ्तारी होने लगी।

Exit mobile version