इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की घोषणा, इस तारीख को होगी वोटिंग

छात्रसंघ चुनावछात्रसंघ चुनाव

लखनऊ। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की शनिवार को तारीख घोषित कर दी गयी है। छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 5 अक्टूबर 2018 को किए जाएंगे। साथ ही इसी दिन देर रात मतगणना के बाद चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। तारीखों के ऐलान के साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो उन्हें चुनाव से लड़ने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

छात्रसंघ चुनाव को प्रशासन सतर्क

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही प्रशासन ने छात्र नेताओं को आचार संहिता के पालन की सख्त हिदायत दी है। इस बारे में मुख्य प्राक्टर प्रोफेसर आर एस दुबे ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत सभी संबद्ध कॉलेजों का भी चुनाव 5 अक्टूबर को ही होगा। परिणाम भी इसी दिन मतगणना के बाद जारी किये जायेंगे।

चुनाव को लेकर बैठक में शामिल होने पहुंचे एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लिंगदोह की सिफारिशों के आधार पर संपन्न करवाया जायेगा। किसी भी सूरत में छात्रों को आदर्श आचार संहिता को तोड़ने नहीं दिया जायेगा।

पढ़ें:- प्रवीण निषाद के बयान से BJP में मचा हड़कंप, NDA के ये दल गठबंधन में होंगे शामिल!

आचार संहिता उल्लंघन पड़ेगा भारी

बताया जा रहा है कई अगर किसी संभावित प्रत्याशी या उसके समर्थकों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो उन्हें चुनाव से लड़ने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा यानी वह छात्र संघ चुनाव में किसी भी पद के लिए नामांकन नहीं कर सकेगा। अगर नामांकन के बाद आचार संहिता का उल्लंघन होता है तो उनका नामांकन भी निरस्त किया जाएगा।

loading...

You may also like

मुलायम सिंह के अखिलेश की रैली में पहुंचने से भड़के शिवपाल, कह दी ये बड़ी बात

लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के