Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ममता को एक और बड़ा झटका, वन मंत्री राजीव बनर्जी का कैबिनेट से इस्तीफा

ममता को एक और बड़ा झटका Another big blow to Mamta

ममता को एक और बड़ा झटका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को झटके पर झटके लग रहे हैं। शुक्रवार को वन मंत्री राजीव बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने अपने गढ़ को बचाए रखना चुनौती बन गया है।

राजीव बनर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजे अपने त्याग पत्र में लिखा कि पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। इस अवसर को पाने के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं। राजीव बनर्जी पिछली कई कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने बेशक मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन वे अब भी टीएमसी के सदस्य हैं।

धनंजय मुंडे को बड़ी राहत, दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने शिकायत ली वापस

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी के नेताओं का पद से और पार्टी से इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। सुवेंदु अधिकारी सहित कई बड़े नेता भाजपा का दामन थाम चुके हैं। ऐसे में पार्टी के लिए अपने नेताओं को एकजुट रखना चुनौती बन चुका है। वहीं भाजपा राज्य में सरकार बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है। इसी हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Exit mobile version