Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

35 करोड़ की चोरी के मामले में एक और बड़ा खुलासा, फ्लैट पहुंचकर पुलिस रह गई हैरान

smuggled gold

smuggled gold

नोएडा के एक फ्लैट में 35 करोड़ रुपए की चोरी के मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। बुधवार को पुलिस फ्लैट पर पहुंची तो हैरान रह गई। अपने अफसरों को फोन करने से पहले दरवाजा खटखटाने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाई।

दरवाजे पर सॉलिसीटर जनरल पद नाम से नेमप्लेट लटकी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे नौकर को भी हिरासत में ले लिया है। नौकर से पूछताछ के आधार पर पुलिस इस चोरी के मास्टर माइंड की तलाश कर रही है।

पुलिस टीम ने जब फ्लैट के दरवाजे पर सॉलिसीटर जनरल पद नाम की नेमप्लेट देखी तो उसका माथा ठनक गया। जांच में पता चला कि यह एक ही पद होता है और इस पर कोई और तैनात है। यह भी खुलासा हुआ कि जिस व्यक्ति का यह फ्लैट है उसकी लॉ की डिग्री भी फर्जी है। जांच के दौरान इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से इसका खुलासा हुआ है। पुलिस को जांच के दौरान इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि फ्लैट का मालिक देश में ही कहीं छिपा हुआ है। उसके विदेश जाने की बात में कोई भी सच्चाई अभी तक सामने नहीं आई है।

गृह मंत्रालय ने वापस ली मुकुल रॉय की सुरक्षा, ‘दीदी’ ने दी ‘Y’ कैटेगरी का कवर

नोएडा के सूरजपुर की एक पॉश कालोनी में कुछ महीने पहले चोरी हुई थी। लेकिन चोरी का पता न पुलिस को चला और न ही पड़ोसियों को। लेकिन जिन चोरों ने चोरी की थी उनके बीच माल के बंटवारे को मारपीट तक की नौबत आ गई। जिसके बाद चोरी की बात कई लोगों के बीच फैल गई। चोर सूरजपुर के आसपास के ही रहने वाले हैं। इसी दौरान किसी ने पुलिस को इतला दे दी कि एक बड़ी चोरी के बाद चोर आपस में ही लड़ रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने चोर मंडली के कई लोगों को हिरासत में ले लिया। बात सच निकली तो पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद करना शुरू कर दिया।

चोरों के मुताबिक सोसाइटी के इस फ्लैट में माल होने की खबर उन्हें इलाके के एक प्रापर्टी डीलर से मिली थी। इसके बाद जब वो चोरी करने पहुंचे तो वहां माल बहुत ज्यादा मिला। इतनी वो तैयारी भी करके नहीं गए थे। इसीलिए कुछ माल समेटकर बाकी का वहीं छोड़ आए। सोचा की फिर किसी दिन आकर ले जाएंगे।

खड़े ट्रेलर में घुसी तेज रफ्तार बस, महिला यात्री की मौत, 10 घायल

लेकिन आपसी लड़ाई के चक्कर में चोरा दोबारा चोरी करने उस फ्लैट में नहीं गए। इसी दौरान मौका देखकर घर के नौकर ने ही बचा हुआ माल साफ कर दिया। इस सारे खेल में नौकर के शामिल होने का खुलासा चोर और उनके साथी प्रापर्टी डीलर की गिरफ्तारी के बाद लगा। इसी के बाद नौकर के घर से भी माल बरामद कर लिया गया। 20 किलो से ज्यादा सोना, नगदी और जमीनों की रजिस्ट्री सहित माल की कुल कीमत 35 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

Exit mobile version