Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Tokyo Olympic में भारत की एक और जीत तय, चीनी ताइपे को हराकर मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन सेमीफाइनल में पहुंची

टोक्यो. भारतीय महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन चीनी ताइपे की चिन निएन चेन को हराकर 69 किलोग्राम वेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। तीनों राउंड में लवलिना ने प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को टिकने नहीं दिया। पहले राउंड में 5 में से 3 जजों ने लवलिना के पक्ष में फैसला सुनाया है। दूसरे राउंड में सभी 5 जजों ने लवलिना को विजेता पाया। तीसरे राउंड में 4 जजों ने लवलिना को बेहतर बताया। इस तरह लवलिना ने 4-1 से मुकाबला जीता। इस तरह टोक्यो ओलिंपिक में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है।

बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में पहुंचते ही मेडल पक्का हो जाता है। लवलिना का सेमीफाइनल मुकाबला 2019 की वर्ल्ड चैंपियन तुर्की की एना लाइसेंको से होगा। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने इस ओलिंपिक में भारत के लिए पहला मेडल जीता है। उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

इंसान को दूसरों से कभी उधार नहीं लेनी चाहिए ये चीजें, होता है बड़ा नुकसान

लवलिना ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली भारत की सिर्फ दूसरी भारतीय महिला मुक्केबाज बन गई हैं। उनसे पहले एमसी मेरीकॉम ने 2012 लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज जीता था। पुरुष-महिला मिलाकर लवलिना बॉक्सिंग में ओलिंपिक मेडल जीतने वालीं तीसरी भारतीय हैं। पुरुषों में विजेंदर सिंह ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज जीता था।

Exit mobile version