Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नीट यूजी परीक्षा की आंसर की जारी, OMR शीट नहीं कराई गई उपलब्ध

OMR sheet cancelled

OMR sheet cancelled

नई दिल्ली|  टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी 2020 की ‘आंसर की’ को लेकर आपत्ति दर्ज कराने की विंडो रविवार को खोल दी। 27 सितंबर से 29 सितंबर को दोपहर दो बजे तक एनईईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है।

अधिकतर स्टूडेंट्स ने पेपर के दो सवालों पर आपत्ति दर्ज कराई है। आपको बता दें कि एनटीए  नीट परीक्षा में आंसर की पर हर सवाल पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 1000 रुपए प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। अगर चुनौती सही पाई जाती है तो प्रोसेसिंग फीस वापस दे दी जाएगी। बिना प्रोसेसिंग फीस के कोई चुनौती स्वीकार नहीं की जाएगीय़

सुप्रीम कोर्ट : असंभव है सिविल सर्विस प्री परीक्षा को स्थगित करना

एक मेडिकल स्टूडेंट के अभिभावक सुधा शेनाय ने बताया कि हर साल स्टूडेंट्स आंसर के साछ ओएमआर शीट भी चेक करते हैं, लेकिन इस साल यह संभव नहीं है। इस बार जिन स्टूडेंट्स ने क्वेशन पेपर पर रिस्पॉनस मार्क नहींकिया था, उन्हें प्रश्न पत्र के साथ बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसलिए स्टूडेंट्स अपने रिस्पॉन्स को लेकर पूरी तरह से श्योर नहीं हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 14 सितंबर को ट्वीट कर बताया था कि नीट में पंजीकृत कुल 15.97 छात्रों में से 14.37 लाख छात्रों ने परीक्षा दी। आंसर-की जारी होने पर उन्हें उत्तरों के प्रति आपत्ति जताने का मौका भी दिया जाएगा।

Exit mobile version