Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CWG: अनुराग ठाकुर ने पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर को गोल्ड जीतने पर दी बधाई

Sudhir

Sudhir

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर (Sudhir) को गुरुवार को चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है।

पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर ने गुरुवार को चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुषों के हैवीवेट फाइनल में 212 किग्रा के सर्वश्रेष्ठ वजन के साथ स्वर्ण पदक जीता।

ठाकुर ने ट्वीट किया, “सुधीर ने सीडब्ल्यूजी 2022 में स्वर्ण जीतकर भारत की पदक तालिका (पैरा-पावरलिफ्टर में) की शुरुआत की। आपके पहले राष्ट्रमंडल खेलों में आपके पदक के लिए बधाई। हरियाणा का एक और एथलीट विश्व मंच पर अपनी छाप छोड़ रहा है। आज मैट पर कौशल और भावना के प्रदर्शन के साथ आपने दुनिया को दिखाया कि चैंपियन किस चीज से बने होते हैं।”

सुधीर ने राष्ट्रमंडल खेलों में पैरा-पावरलिफ्टिंग में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने नाइजीरिया के इकेचुकवु ओबिचुकु (133.6 अंक) को 0.9 अंकों से हराया।

हर हाल में पीएम आवास का घेराव करेगी कांग्रेस: हरीश रावत

सुधीर ने अपने इवेंट की शुरुआत 208 किग्रा भार उठाने के सफल प्रयास के साथ की और 132.0 अंक हासिल किए। अपने दूसरे प्रयास में, उन्होंने 134.5 अंक हासिल करते हुए सफलतापूर्वक 212 किग्रा वजन उठाया।

तीसरे और आखिरी प्रयास में, वह 217 किग्रा भार उठाने में विफल रहे, हांलाकि इसके बावजूद उन्होंने 134.5 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता।

Exit mobile version