Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दाढ़ी बनाने के अलावा भी कई काम आती हैं शेविंग क्रीम, जानकर रह जाएंगे हैरान

जिस तरह महिलाएं अपने मेकअप और टूल्स की मदद से अपने रूप को निखारने का काम करती हैं, उसी तरह पुरुष भी ग्रूमिंग के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह शेविंग क्रीम सिर्फ दाढ़ी बनाने के लिए ही नहीं बल्कि घर के कई अन्य काम को भी आसान बनाने का काम करेगी। आज इस कड़ी में हम आपको शेविंग क्रीम के कुछ ऐसे ही अनोखे इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं।

ज्वैलरी की सफाई

यह भी शेविंग क्रीम का एक बेहतरीन इस्तेमाल है। वैसे तो आप कई तरीकों से अपनी ज्वैलरी को साफ कर सकती हैं, लेकिन शेविंग क्रीम की मदद से आप बिना किसी परेशानी से ज्वैलरी को क्लीन कर सकती हैं। इसके लिए आप एक बाउल में पहले अपनी ज्वैलरी को रखें। अब उन पर शेविंग क्रीम लगाकर हल्का रब करें। इसके बाद आप दस मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। आखिरी में इसे साफ करके वाइप करें। आप देखेंगी कि आपकी ज्वैलरी पहले जैसी नई हो गई है।

सनबर्न से मिलेगी राहत

जब तेज धूप में आप बाहर निकलते हैं तो कई बार सनबर्न होने के कारण स्किन में काफी जलन होती है। ऐसे में आप शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें। बस आप प्रभावित स्थान पर शेविंग क्रीम अप्लाई करें। यह आपको सूदिंग इफेक्ट देगा और आपको जलन से तुरंत राहत मिलेगी।

किचन क्लीनिंग में आएगी काम

किचन में क्लीनिंग के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। बस आप एक साफ कपड़े पर शेविंग क्रीम डालें और फिर उसे अपने स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर रब करें। आप देखेंगे कि आपके स्टील के बर्तन एक बार फिर से चमकने लगे हैं। इसके अलावा कार्पेट क्लीनिंग में भी शेविंग क्रीम काम आती है। इसे आप सीधे ही कार्पेट पर लगाएं और फिर पेपर टॉवल की मदद से साफ करें।

नेल पेंट हटाए आराम से

अगर नेलपेंट लगाते हुए गलती से पॉलिश आपके नाखूनों के आसपास के एरिया में लग गई है और आपके पास रिमूवर नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। नेलपेंट को हटाने में शेविंग क्रीम आपकी मदद कर सकती है। बस आप इसे अपने आसपास के एरिया में लगाएं और फिर आसानी से उसे साफ करें।

Exit mobile version