Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Apple ने यूजर्स के लिए जारी किया नया अपडेट, जानिए क्या हुआ इम्प्रूवमेंट

Apple released new update for users, know what improvement

Apple released new update for users, know what improvement

Apple ने iOS 14.6 का अपडेट जारी कर दिया है। कंपनी ने WWDC 21 का भी ऐलान कर दिया है। 7 जून से इसकी शुरुआत होगी। यानी iOS 15 को भी तब ही पेश किया जाएगा। इससे पहले कंपनी कुछ और अपडेट्स जारी करेगी जो iOS 14 के तहत ही होंगे। iOS 14.6 अपडेट की बात करें तो इसके साथ कुछ नए फीचर्स भी जुड़े हैं। इसके अलावा जाहिर है हर अपडेट्स के साथ कुछ इंप्रूवमेंट्स भी दिए जाते हैं। iOS 14.6 अपडेट के बाद आईफोन में ऐपल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन सर्विस जुड़ गया है। यानी अब क्रिएटर्स पॉडकास्ट सुनने वालों से पैसे भी ले सकते हैं यानी पेड पॉडकास्ट।

iOS 14.6 के इस अपडेट में ये फीचर इनबिल्ट है। ऐपल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन सर्विस में ऐड फ्री सर्विस और बोनस जैसे फायदे भी मिलेंगे। इसके अलावा एक दूसरा फीचर ऐपल कार्ड फैमिली सपोर्ट भी जुड़ा है। iOS के इस नए अपडेट में Apple Card Family सपोर्ट भी जुड़ गया है। इस फीचर के तहत यूजर्स ऐपल कार्डो को अपनी फैमिली में पांच लोगों के साथ शेयर कर सकेंगे। हालांकि ऐपल कार्ड भारत में नहीं है तो इसकी यहां कोई जरूरत भी नहीं है। इस अपडेट में Apple AirTags का इंप्रवमेंट भी शामिल है। इन सब के अलावा इस अपडेट में बग फिक्स भी किए गए हैं। iOS 14.6 अपडेट का साइज 589MB का है यानी ये उतना भी छोटा अपडेट नहीं है।

Realme ने लॉन्च किए दो दमदार स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

अच्छे वाईफाई कनेक्शन पर आप अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको iPhone की सेटिंग्स में जा कर जनरल पर टैप करना है। यहां सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन दिखेगा आप यहां से अपना फोन iOS 14.6 में अपडेट कर सकते हैं। ये अपडेट दुनिया भर में सभी एलिजिबल आईफोन के लिए जारी किया गया है।

 

Exit mobile version