Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकारी स्कूलों में क्लास 6 से 9 में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, इस दिन जारी होगी पहली लिस्ट

Admission

Admission

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने आज, 8 अप्रैल 2024 से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 से 9वीं में एडमिशन (Admission) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. दाखिले के लिए आवेदन निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन फाॅर्म भर सकते हैं. पहले चरण के एडमिशन के तहत आवेदन प्रक्रिया 8 अप्रैल से 17 अप्रैल तक चलेगी. पहले चरण की दाखिला प्रक्रिया 30 अप्रैल तक पूरी की जानी हैं.

गैर-योजना श्रेणी में दिल्ली सरकार के स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया (Admission Process) तीन चरणों में पूरी की जाएगी. पहले फेज के लिए आवेदन की लास्ट डेट 17 अप्रैल है और 29 अप्रैल को शिक्षा विभाग (डीओई) पंजीकृत छात्रों के लिए स्कूल आवंटन की लिस्ट जारी करेगा. वहीं 30 अप्रैल से 10 मई 2024 तक आवंटित स्कूल में प्रवेश के लिए डाक्यूमेंट जमा करना होगा और वेरिफिकेशन कराना होगा.

वहीं निदेशालय ने एडमिशन (Admission) संबंधी किसी भी समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. अभिभावक प्रवेश संबंधी किसी भी प्रश्न के लिए कार्य दिवस पर सुबह 7.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक नंबर 1800116888 या 10580 पर एक संपर्क कर सकते हैं. आवेदन के समय बच्चे का आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र आदि कई डाक्यूमेंट अपलोड करने होंगे.

ऐसे करें आवेदन

– आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाएं.
– होम पेज पर दिल्ली स्कूल एडमिशन 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
– अब रजिस्ट्रेशन फाॅर्म भरें और डाक्यूमेंट अपलोड करें.
– एक बार फाॅर्म को क्राॅस चेक करें और सबमिट करें.

वहीं दूसरे चरण के तहत आवेदन प्रक्रिया 15 मई से शुरू होकर 15 जून 2024 तक चलेगी. तीसरे चरण के तहत आवेदन प्रक्रिया 7 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगी. दूसरे चरण के तहत स्कूल आवंटन की लिस्ट 27 जून और तीसरे चरण के तहत 12 अगस्त को जारी की जाएगी.

नहीं थम रही AAP की मुश्किलें, अब पार्टी के इस नेता को ईडी ने भेजा समन

एडमिशन संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभिभावक दिल्ली शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

Exit mobile version