Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेंट फ्रांसिस-मोंटफोर्ट कालेज में नर्सरी में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, ऐसे सबमिट करें फॉर्म

लखनऊ के मिशनरी स्कूलों ने नर्सरी में दाखिले के लिए प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। शहर के सेंट फ्रांसिस कालेज हजरतगंज व मोंटफोर्ट इंटर कालेज महानगर में सत्र 2022-23 के नर्सरी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 15 नवंबर से भरे जा सकते हैं।

स्कूलों ने दाखिले से जुड़े दिशा निर्देश वेबसाइट पर जारी किए हैं। लखनऊ में करीब 2 दर्जन से ज्यादा ऐसे मिशनरी स्कूल जिनमें हर साल दाखिले के लिए मारामारी रहती है। यही कारण है कि साल भर तमाम सारे अभिभावक इन स्कूलों में दाखिले के लिए इन्तेजार करते है।

सेंट फ्रांसिस कालेज

हजरतगंज में नर्सरी कक्षा के लिए आनलाइन आवेदन वेबसाइट www.stfrancislucknow.org पर 15 से 18 नवंबर तक उपलब्ध रहेंगे। आवेदन शुल्क 1200 रुपये तय किया गया है। यहां सिर्फ लड़कों के प्रवेश के लिए आवेदन किए जा सकेंगे। बच्चे की उम्र एक जुलाई 2017 से 30 जून 2018 के बीच होनी चाहिए।

अभिभावकों को आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकाल कर 19 और 20 नवंबर को सुबह 8.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक कालेज के आफिस में जमा करना होगा। इसके साथ जन्म तिथि प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बच्चे के साथ अभिभावक की फोटो सहित सभी जरूरी अभिलेख जमा करने होंगे।

मोंटफोर्ट इंटर कालेज, महानगर

यहां नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए आनलाइन पंजीकरण 15 से 30 नवंबर तक किए जा सकेंगे। अभिभावक कालेज की वेबसाइट www.montfortlucknow.org के माध्यम से फार्म भर सकते हैं। प्रवेश के लिए बच्चे की उम्र एक जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019 के बीच होनी चाहिए।

ऑफलाइन ही होंगे CBSE, CISCE टर्म 1 एग्जाम, सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की याचिका

वेबसाइट से फार्म भर कर 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट मोंटफोर्ट किंडरगार्टन लखनऊ के नाम से 10 दिसंबर से पहले सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक जमा करना होगा। यहां नर्सरी की 150 सीटों पर प्रवेश होंगे।

लामार्टिनियर गर्ल्स कालेज

लामार्टिनियर गर्ल्स कालेज में बिना लेट फीस आनलाइन आवेदन का मौका पहले ही समाप्त हो गया। अब लेट फीस के साथ वेबसाइट www.lamartinieregirlscollegelko.com के माध्यम से लोवर प्रेप कक्षा के लिए 30 नवंबर तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक आवेदन किया जा सकेगा। दाखिले के लिए करीब 200 सीटें निर्धारित हैं।

Exit mobile version