Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेना में NCC स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन शुरू, यहां करें अप्लाई

Army

Army

नई दिल्ली। भारतीय सेना (Army) ने NCC स्पेशल एंट्री स्किम (NCC Special Entry Scheme) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के अनुदान के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2022 तक है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे सेवा चयन बोर्ड (SSB) इंटरव्यू में से केवल एक के लिए उपस्थित हो सकते हैं। या तो  SSC (NT)-116 कोर्स (Oct 2022) /SSC (NT) (महिला)-30 कोर्स (Oct 2022) CDSE उम्मीदवार के रूप में  या NCC (स्पेशल) एंट्री-52 कोर्स  (Oct 2022) के रूप में। चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स के लिए नीचे पढ़ें।

जानें- भर्ती के बारे में

NCC पुरुष: 50 पद

NCC महिला: 5 पद

UP Police Head Constable Driver में भर्ती को लेकर नोटिस जारी

जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सभी वर्षों के अंकों को ध्यान में रखते हुए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय न्यूनतम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री की हो।  उम्मीदवार की आयु सीमा 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल हैं- स्टेज I और स्टेज II। स्टेज I को क्लियर करने वाले स्टेज II में जाएंगे। जो स्टेज में फेल होंगे वह बाहर हो जाएंगे। SSB इंटरव्यू का समय 5 दिन का है। SSB इंटरव्यू में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Exit mobile version