ख़ास खबरराष्ट्रीयशिक्षा

UPPSC GIC प्रवक्ता भर्ती के 12 विषयों के अभ्यर्थियों से मांगे गए आवेदन पत्र

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जीआईसी प्रवक्ता की चार साल से लटकी भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) प्रवक्ता स्क्रीनिंग परीक्षा-2015 में शामिल अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र मांगे हैं। समस्त शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों के साथ आवेदन उन्हीं अभ्यर्थियों को करना है, जो स्क्रीनिंग परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर आठ गुना की मेरिट में आते हैं। आवेदन के लिए 16 जून अंतिम तिथि है।

इस चेतावनी के साथ कि इस तिथि के बाद आवेदन पत्र किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र स्पीड पोस्ट से भेजना है, अभ्यर्थी चाहें तो आयोग मुख्यालय के काउंटर पर इसे हाथों-हाथ भी जमा कर सकते हैं। जीआईसी में रिक्त 12 विषयों हिन्दी, अंग्रेजी, उर्दू, गणित, जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, इतिहास, नागरिक शास्त्र, भूगोल, समाजशास्त्र और अर्थशास्त्र के 58 प्रवक्ता पदों के लिए 14 जुलाई 2015 को विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए गए थे।

इसके लिए स्क्रीनिंग परीक्षा 25 सितंबर 2016 को आयोजित की गई थी, जिसमें 8438 आवेदकों में से आधे से भी कम यानी 3851 शामिल हुए थे। परीक्षा हुए साढ़े तीन साल से अधिक हो गए लेकिन अभी तक यह भर्ती अटकी है। सचिव जगदीश ने बताया कि अभ्यर्थियों ने पूर्व में किए गए ऑनलाइन आवेदन में जो दावे किए थे, उससे जुड़े सभी अभिलेखों के साथ आवेदन करना है। अभिलेखों के अभाव में आवेदन पत्र निरस्त कर दिया जाएगा।

आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग के बाद एक पद के सापेक्ष तीन गुना योग्य अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

loading...
Loading...