Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

होंठों में लगाएं ये, रातों रात हो जाएंगे गुलाबी

lip

गुलाबी होंठ

सुंदर गुलाबी होंठों (Lips) का सपना हर महिला का होता है। लेकिन दैनिक प्रदूषण, धूल, यूवी किरणों और सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग से गुलाब होंठ काले पड़ जाते हैं। आपके होठों का नैचुरल कलर गायब हो जाता है। जिसके कारण कालेपन को छिपाने के लिए आप विभिन्न तरीके के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

बहुत से लोग होंठों को फिर से गुलाबी बनाने के लिए लेज़र का रास्ता अपनाती हैं। लेकिन लेज़र ट्रीटमेंट बहुत महंगा होता है जिसे हर कोई नहीं खरीद सकता। इसलिए आप चाहे तो नैचुरल रूप से होंठों के कालेपन को दूर कर सकते हैं। इसमें थोड़ा समय ज्यादा लगेगा लेकिन आपको बिना किसी साइड इफेक्ट के बेहतरीन गुलाबी होंठ मिलेंगे। तो फिर देर किस की अपनाएं ये  शानदार घरेलू नुस्खा।

ऐसे करें इसका इस्तेमाल

एक बाउल में 1 बड़ा चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब साफ होठों पर लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें। दिनबर नैचुरल लिप बाम लगाएं जिससे धूप से सुरक्षा हो। रात को सोने से पहले रोजाना इसका इस्तेमाल करें। इससे आपको कुछ हा दिनों में फर्क नजर आ जाएगा।

नींबू

नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है जो  स्किल से काले धब्बों को हटाने में मदद करता है। इसके अलावा नींबू एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में काम करता है जो किसी भी प्रकार के केमिकल्स का इस्तेमाल किए बगैर होंठों से अतिरिक्त गंदगी को साफ कर देता है। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से हाइपर पिग्मेंटेशन को हटाने और होंठों को गुलाबी करने में मदद मिलेगा।

Exit mobile version